सरकारी अस्पताल में महज 5 घंटे में 6 नवजात बच्चों की मौत से मची सनसनी

अजमेर : अजमेर के एक सरकारी अस्पताल में महज पांच घंटे के भीतर छह नवजात बच्चों की मौत से सनसनी फैल गई है। ये सारे बच्चे 1-2 दिन के ही थे और आईसीयू में भर्ती थे। इसके बाद से परिजनों का गुस्सा अस्पताल प्रबंधन पर फूट पड़ा। रविवार की सुबह परिजनों ने जमकर बवाल काटा।

अजमेर के जवाहर लाल नेहरु अस्पताल में शनिवार की रात करीब 1 बजे पहले शिशु की मौत हुई और रविवार की सुबह 6 बजे छठे नवजात बच्चे ने भी दम तोड़ दिया। इन बच्चों की उम्र 10 घंटे से 2 दिन के बीच थी।

बताया जा रहा है कि ये बच्चे कुपोषण का शिकार तो थे ही साथ ही गर्मी के कारण पानी की भी कमी थी। आरोप है कि डॉक्टरोंं से लेकर मैनेजमेंट तक ने इस मामले में लापरवाही बरती। छह बच्चों की मौत के बावजूद वार्ड में मौजूद जूनियर डॉक्टर और नर्सिग स्टाफ ने एचओडी डॉ. डीएस करनावत को रविवार सुबह आठ बजे सूचना दी।

डॉक्टरों ने बताया कि ये बच्चे कम वजनी थे और हो सकता है कि उन्हें डिहाइड्रेशन हुआ हो। इस पूरे मामले के बाद भी वार्ड में एक भी सीनियर डॉक्टर मौजूद नहीं था। जब एक-दो बच्चे की मौत हुई तो किसी को कुछ समझ में नहीं आया, लेकिन जब कुछ ही देर बाद तीसरे बच्चे की मौत हुई तो सभी को शक हो गया कि कुछ गड़बड़ी है। इसके बाद से भड़के परिजनों की मांग है कि दोषी डॉक्टरों के खिलाफ कार्रवाई की जाए।

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -