6 नए सरकारी मेडिकल कॉलेज शुरू करेगी शिवराज सरकार
6 नए सरकारी मेडिकल कॉलेज शुरू करेगी शिवराज सरकार
Share:

भोपाल: प्रदेश में शिवराज सरकार ने अब तक कई प्रकार के काम किये हैं जो बेहतरीन रहे हैं। शिवराज सरकार ने कई वर्गों के लिए कार्ययोजनाएं शुरू कर दी है। अब इसी बीच एक और खुशखबरी सरकार की तरफ से आ रही है। इस खुशखबरी के बारे में बात करें तो इसमें डॉक्टरों की कमी को दूर करने के लिए जल्द ही 6 नए सरकारी मेडिकल कॉलेज शुरू किए जाने वाले हैं। मिली जानकारी के मुताबिक़ इसके लिए सरकार के निर्देश दिए जा चुके हैं और अब चिकित्सा शिक्षा संचनालय द्वारा प्रक्रिया शुरू की गई है।

खबरें यह भी हैं कि प्रदेश की शिवराज सरकार द्वारा मेडिकल कॉलेज मंडला, नीमच, श्योपुर, सिंगरौली और राजगढ़ को यह सौगात मिल सकती है। अब तक इसे लेकर आधारिक पुष्टि नहीं हुई है। इसे लेकर ऐसा भी माना जा रहा है कि, 'प्रदेश सरकार द्वारा 2022-23 सत्र में मेडिकल कॉलेज में प्रवेश की प्रक्रिया शुरू करने जा रहा है।' इसे लेकर हाल ही में चिकित्सा शिक्षा विभाग के संचालक उल्का श्रीवास्तव ने कहा है कि, इन 6 कॉलेजों को शुरू करने के लिए डीपीआर तैयार कर ली गई है। इसके अलावा यह भी बताया जा रहा है कि, मेडिकल कॉलेज में 100 से 150 सीटें निर्धारित होगी।

आप सभी को हम यह भी बता दें कि इसमें एमसीआई के निरीक्षण रिपोर्ट के बाद ही तय किया जाने वाला है कि, किस कॉलेज को कितनी सीटें मिलेगी। कहा जा रहा है मेडिकल कॉलेजों को लेकर बेसिक इंफ्रास्ट्रक्चर जहां स्थापित कर लिए गए है और कैबिनेट में मंजूरी के बाद इसमें सही स्तर पर कार्य किया जा सकता है। आप तो जानते ही होंगे प्रदेश में अभी कुल 13 सरकारी कॉलेज है। ऐसे में अब इस घोषणा के बाद इसे अच्छी खबर कहा जा सकता है।

दिल्ली में रातों-रात तैयार हुआ हनुमान मंदिर, तोड़ने पर 'आप-भाजपा' में खिंच गई थी तलवारें...

गोपाल कृष्ण गोखले की पुण्यतिथि पर CM शिवराज ने किया नमन

दिल्ली में खुला अनोखा 'शू बैंक', जरूरतमंद बच्चों को मिलेंगे मुफ्त जूते और खिलौने

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -