MP: फिर बढ़ने लगे कोरोना संक्रमण के मामले, 24 घंटे में मिले 6 नए मामले

भोपाल: मध्यप्रदेश में एक तरफ डेंगू के मामले बढ़ रहे हैं वहीं अब दूसरी तरफ कोरोना का कहर भी बढ़ने लगा है. जी हाँ, मिली जानकारी के तहत बीते 24 घंटे में कोरोना के 6 नए मामले सामने आए हैं। इस समय मध्यप्रदेश के जबलपुर और राजगढ़ में लगातार मामले मिल रहे हैं और इन्ही मामलों को बढ़ते हुए देख चिंता जताई जा रही हैं। आपको बता दें कि कुछ समय पहले ही राजगढ़ में 4 नए मामलों की पुष्टि हुई थी। वहीं 10 दिन में भोपाल, इंदौर, ग्वालियर, रतलाम, उज्जैन, जबलपुर सहित राजगढ़, बैतूल, निमाड़ी, रायसेन जैसे छोटे जिले में भी संक्रमण की रफ्तार में तेज होते हुए नजर आ रही है।

कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर के दौरान जहां राजधानी भोपाल में संक्रमण के मामले में तेजी देखी गई थी, वही तीसरी लहार के बीच जबलपुर और राजगढ़ इन दिनों संक्रमण का केंद्र बना हुआ है। इन सभी के बीच मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान लगातार लोगों से बड़े पैमाने पर कोरोना वैक्सीन लगाने की अपील की है। बीते 17 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के मौके पर आयोजित टीकाकरण अभियान में 22 लाख से अधिक लोगों का टीकाकरण किया गया है। बताया जा रहा है बीते शुक्रवार को सर्वाधिक टीका लगाने वाले राज्य में मध्यप्रदेश चौथे नंबर पर रहे हैं।

जी दरअसल शुक्रवार को सबसे ज्यादा टीकाकरण कर्नाटक में देखा गया और इसके बाद बिहार और उत्तर प्रदेश में टीकाकरण में तेजी देखी गई है। वहीं उसके बाद मध्यप्रदेश में वैक्सीनेशन हुआ है. वैसे MP में अब तक चार करोड़ 42 लाख लोगों को पहला जबकि 1 करोड लोगों को दोनों डोज लग चुके हैं। वहीं प्रदेश में 18 वर्ष के ऊपर के 5 करोड 48 लाख लोगों को टीका लगना है।

अगर खरीदना है IPhone 13 सीरीज तो देना होगा 40 हजार रुपये तक का टैक्स

Video: 'ममता बनर्जी' की पुलिस को लोगों ने कमरे में बंद कर बुरी तरह पीटा, बोले- तुम्हारा 'खेला' करवा देंगे

23 सितंबर को रिलीज होगा हिना खान का नया गाना ' मैं भी बरबाद'

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -