तीन आत्मघाती हमलों से दहला इंडोनेशिया

जकार्ता: इंडोनेशिया में आत्मघाती हमलावरों ने तीन चर्चों में एक के बाद एक धमाके किए, जिनमे 6 लोगों की मौत हो गई, साथ ही 13 अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए. यह हमला इंडोनेशिया के दूसरे सबसे बड़े शहर सुराबाया में हुआ. पुलिस ने बताया कि ये आत्मघाती बम धमाका था,  एक अल्पसंख्यक धार्मिक समुदाय को निशाना बनाकर यह हमला किया किया है.

सुरबाया शहर के चर्चों में हुए ये आत्मघाती हमलों में 10-10 मिनिट का अंतराल था, सबसे पहला हमला सुबह 7.30 बजे सेंट मरिया कैथोलिक चर्च पर हुआ, इस हमले में 2 पुलिसकर्मी भी मारे गए हैं. हालांकि अभीतक यह साफ़ नहीं हो पाया है कि इस आत्मघाती हमले के पीछे किस संगठन का हाथ है. साथ ही पुलिस ने दो अन्य चर्चों पर हुए हमलों की जानकारी भी साझा नहीं की है.

उल्लेखनीय है कि इंडोनेशिया एक मुस्लिम बाहुल्य देश है, जहाँ कुछ चरमपंथी इस्लामी संगठन भी हैं, जो अन्य धर्म के अल्पसंखयकों को निशाना बनाते हैं. पुलिस ने भी आशंका जताई है कि इस आत्मघाती हमले के पीछे किसी चरमपंथी संगठन का हाथ हो सकता है, हालांकि अभी तक किसी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है. बता दें कि दो हफ्ते बाद ही भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इंडोनेशिया की यात्रा पर जाने वाले हैं. 

पाकिस्तान में बाढ़ का कहर

इज़राइल- फिलिस्तीन का नासूर बना गाज़ा क्षेत्र

रोहिंग्याओं के पक्ष में भारत:सुषमा स्वराज

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -