बांस से बनी इन चीजों से बढ़ाए अपने घर की रौनक
बांस से बनी इन चीजों से बढ़ाए अपने घर की रौनक
Share:

फेंगशुई और वास्तु में बांस को शुभ माना गया है जिसे अपने घर में सुख, बुद्धि और समृद्धि लाने के लिए रखना चाहिए। इसके अलावा, बांस आपके निवास को शांत और शांतिपूर्ण बनाता है। इसके अलावा, बांस एक लागत प्रभावी सामग्री होने के कारण इमारत को स्थिरता प्रदान करता है। तो, आपको छोटे पहलुओं के माध्यम से अपने इंटीरियर डिजाइन में बांस को शामिल करना चाहिए। उनमें से कुछ नीचे दिए गए हैं।

बांस फर्श: बांस का फर्श एक स्थायी विकल्प है जो आपको सर्दियों में गर्मी और गर्मी के मौसम में शीतलन प्रभाव देता है। यह लागत प्रभावी, टिकाऊ, अनुकूलनीय है और आपके पैरों के नीचे सहज महसूस करता है।

बांस बाधा: न केवल फर्श के लिए, बांस भी बहुमुखी है, जिसका उपयोग आपके बगीचे में भी किया जा सकता है। आप क्षेत्र और अपने प्यारे पौधों की रक्षा के लिए अपने बगीचे में बांस स्क्रीन या बाड़ का उपयोग कर सकते हैं। यह अंतरिक्ष को एक गर्म, आरामदायक और देहाती एहसास प्रदान करेगा।

 

बांस का पौधा: अगर आप ओवरबोर्ड नहीं जाना चाहते हैं, तो बस अपने बेडरूम में बांस का पौधा लगाएं। यह आपके अंतरिक्ष में एक अच्छा खिंचाव और सकारात्मकता देगा क्योंकि बांस के पौधे को भाग्यशाली पौधा माना जाता है।

 

बांस के पर्दे: कपड़े के पर्दे के बजाय, आप इस सामग्री को अपने घर की सजावट में शामिल करने के लिए अपने कमरे के लिए बांस के पर्दे या रंगों का उपयोग कर सकते हैं। यह निश्चित रूप से आपको देहाती लुक देगा।

 

बांस तत्व: बांस के विभिन्न तत्व हैं जिनका उपयोग आपके घर की सजावट के लिए किया जा सकता है जैसे बांस के बने दर्पण, कुर्सियां, चटाई, टेबल, टोकरी इत्यादि। बांस के बने दर्पण आपके अंतरिक्ष की उबाऊ दीवारों को सजाएंगे।

 

बांस की रोशनी:  जब घर की साज-सज्जा की बात आती है, तो हम उसमें रोशनी के महत्व के बारे में अधिक सहमत नहीं हो सकते। आप अपने सुस्त स्थान को रोशन करने के लिए छत के खिलाफ बल्बों के साथ बांस के पिंजरे के लैंप लटका सकते हैं। बचाव के लिए बांस पेंडेंट लाइटिंग, लालटेन, लैंप सभी मौजूद हैं।

अरुणाचल प्रदेश में नए मामले आना जारी, पिछले 24 घंटों में मिले 226 नए केस

रोहनप्रीत का भांगड़ा वीडियो शेयर कर बोलीं नेहा कक्कड़- 'मेरे सोहणे सरदार जी'

प्रवासी मजदूरों के मामले पर SC ने केंद्र को लताड़ा, कहा- पंजीकरण की प्रक्रिया काफी सुस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -