बड़ा हादसा टला : मंडुवाडीह एक्सप्रेस के 6 कोच पटरी से उतरे

नई दिल्‍ली। गुरुवार की देर रात एक बड़ा हादसा होते-होते बाल-बाल बच गया. नई दिल्‍ली से चल कर मण्डुवाडीह तक जाने वाली ट्रेन के 6 कोच पटरी से उतर गए. बताया जा रहा है कि रात 10.35 पर जैसे ही मण्डुवाडीह-नई दिल्ली एक्सप्रेस ट्रेन प्लेटफॉर्म नम्बर 13 से निकली तभी तेज आवाज आई. ट्रेन के 6 कोच पटरी से उतर गए, जिसमें  एसी कोच भी शामिल है. हालांकि स्‍टेशन पर अफरा-तफरी का माहौल जरूर बना लेकिन जीआरपी और स्‍टेशन मैनेमेंट ने उसे संभाल लिया। हादसे की वजह अभी तक साफ नहीं हो पाई है। हालांकि रेलवे प्रशासन ने मामले की जांच के आदेश जारी किए हैं.

ट्रेन डिरेल होने से यात्रियों में भगदड़ मच गई. ट्रेन अचानक रुक गयी और झटके के साथ झुक गयी. ट्रेन के भीतर मुसाफिरों में हड़कंप मच गया. ट्रेन रुकते ही फौरन यात्री ट्रेन से बाहर निकले. देखा कि कई डिब्बे पटरी से उतर गए थे. 6 डिब्बे पटरी से उतरे थे, जिनमें एक एसी कोच. एक SLR कोच, 3 जनरल कोच और एक इंस्पेक्शन कोच शामिल है. हादसे के वक़्त ट्रेन के भीतर हज़ारों यात्री थे. सभी यात्रियों को रेस्क्यू किया गया.

गनीमत इस बात की रही कि हादसें में कोई घायल नहीं हुआ है. इसके बाद रेलवे के सीनियर ऑफिसर मौके पर पहुंचे. जांच की जा रही है कि आखिरकार क्या वजह थी, जिस वजह से ये हादसा हुआ. ट्रेन में मौजूद यात्रियों को दूसरी ट्रेन से देर रात रवाना किया गया. हादसे के बाद देर रात नई दिल्ली रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर 13 पर ट्रेन परिचालन प्रभावित हुआ. देर रात ही दुर्घटनाग्रस्त डिब्बों को हटाने के लिए एक्सिडेंट रिलीफ स्टाफ मौके पर पहुंच गया था.

2019 तक सभी ट्रेनों में लगेंगे बायो टॉयलेट

घने कोहरे की चादर से ढक चुका है उत्तर भारत

रेलवे में सेवानिवृत्त कर्मचारियों को दोबार मिलेगी नियुक्ति

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -