यूपी चुनाव से पहले भाजपा में भगदड़, 48 घंटों में लगे 6 बड़े झटके
यूपी चुनाव से पहले भाजपा में भगदड़, 48 घंटों में लगे 6 बड़े झटके
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा के बाद भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को बीते 2 दिन में एक के बाद एक के बाद एक कई बड़े झटके लगे. इसी क्रम में बुधवार को दलित नेता दारा सिंह चौहान ने योगी आदित्यनाथ के मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया. दारा सिंह बीते 2 दिन में इस्तीफा देने वाले 6वें भाजपा नेता हैं. हालांकि, इस दौरान एक कांग्रेस MLA और एक समाजवादी पार्टी (सपा) के विधायक ने भाजपा का दामन थामा भी है. 

बता दें कि मंगलवार को कैबिनेट मंत्री और बड़े नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने योगी कैबिनेट से त्यागपत्र दे दिया.  इसके अलावा भाजपा MLA अवतार सिंह भड़ाना ने भी पार्टी छोड़ दी और राष्ट्रीय लोक दल (RLD) में चले गए. वहीं, मौर्य के समर्थक माने जाने वाले तीन विधायकों ने भी इस्तीफा देना की घोषणा कर दी. मंगलवार को भाजपा के तिंदवारी से MLA ब्रजेश प्रजापति, तिल्हार से MLA रोशन लाल वर्मा और बिल्हौर से MLA भगवती सागर ने भी त्यागपत्र दे दिया. 

हालांकि, इस दौरान भगवा दल में कांग्रेस MLA नरेश सैनी और सपा के MLA हरिओम यादव शामिल हुए. बता दें कि हरिओम यादव रिश्ते में समाजवादी पार्टी (सपा) के संरक्षक और पूर्व सीएम मुलायम सिंह यादव के समधी लगते हैं.

लद्दाख में नौकरी के लिए अनिवार्य थी 'उर्दू' भाषा, अब मोदी सरकार ने बदल दिया नियम

बिक्रम मजीठिया को हाई कोर्ट ने दी अग्रिम जमानत, सिद्धू और चन्नी को बड़ा झटका

पंजाब की दो सीटों से चुनाव लड़ेंगे चरणजीत चन्नी, हार का डर या कोई और प्लान ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -