कोहली के शानदार शतक से भारत ने किया ऐतिहासिक क्लीन स्वीप, तोड़े कई रिकॉर्ड
कोहली के शानदार शतक से भारत ने किया ऐतिहासिक क्लीन स्वीप, तोड़े कई रिकॉर्ड
Share:

नई दिल्ली- तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार के करियर की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी के बाद कप्तान विराट कोहली के 30वें शतक से भारत ने पांचवें और अंतिम एकदिवसीय अंतराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में भी श्रीलंका को छह विकेट से हराकर पांच मैचों की श्रृंखला में 5-0 से क्लीनस्वीप किया. टेस्ट श्रृंखला में 3-0 से वाइटवाश करने वाले भारत ने श्रीलंका के खिलाफ लगातार दूसरी द्विपक्षीय श्रृंखला में 5-0 से जीत दर्ज की. इससे पहले भारत ने 2014 में अपनी सरजमीं पर भी इसी अंतर से श्रीलंका का क्लीनस्वीप किया था.

श्रीलंका के 239 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत ने कप्तान कोहली (116 गेंद में नाबाद 110 रन) के लगातार दूसरे शतक के अलावा मनीष पांडे (36) के साथ उनकी तीसरे विकेट की 99 और केदार जाधव (63) के साथ चौथे विकेट की 109 रन की साझेदारी की बदौलत 46.3 ओवर में चार विकेट पर 239 रन बनाकर जीत दर्ज की.

कोहली ने अपनी पारी में नौ चौके जड़े. इस शतक के साथ कोहली एकदिवसीय अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में सर्वाधिक शतक जड़ने वालों की सूची में आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग (30) के साथ संयुक्त दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं. उनसे अधिक शतक अब सिर्फ भारत के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर (49) के नाम पर दर्ज हैं. इससे पूर्व पहली बार पांच विकेट चटकाने वाले भुवनेश्वर कुमार (42 रन पर पांच विकेट) और जसप्रीत बुमराह (45 रन पर दो विकेट) की धारदार गेंदबाजी के सामने श्रीलंका की टीम 49.4 ओवर में 238 रन पर ढेर हो गई. लाहिरू थिरिमाने (67) और एंजेलो मैथ्यूज (55) के बीच चौथे विकेट की 122 रन की साझेदारी की बदौलत श्रीलंका की टीम एक समय तीन विकेट पर 185 रन बनाकर अच्छी स्थिति में दिख रही थी लेकिन टीम ने अंतिम सात विकेट 53 रन जोड़कर गंवा दिए और काम स्कोर पर ही सिमट गए.

IND VS SL LIVE :श्रीलंका का स्कोर तीन विकेट के नुकसान पर 50 के पार

डॉ. श्रीनिवास गोकुलनाथ ने अमेरिका में लहराया भारत का परचम

IND VS SL: वर्षा हो जाने के कारण टॉस होगा लेट

न्यूज़ ट्रैक पर हम आपके लिए लाये है ताज़ा खेल समाचार आपके पसंदीदा खिलाडी के बारे में

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -