5 मई सुबह की बड़ी ख़बरें

संबंधों की बेहतरी के लिए पीएम मोदी जाएंगे नेपाल
विदेश मंत्रालय ने शुक्रवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 11 मई से नेपाल की दो दिवसीय यात्रा करेंगे. साल 2014 में देश के शासन की बागडोर संभालने के बाद इस पड़ोसी देश की उनकी यह तीसरी यात्रा होगी. मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली द्वारा नई सरकार के गठन के बाद भारत से किसी उच्च स्तरीय नेता की यह पहली यात्रा होगी. 

न हमारे पूर्वज, न हम जिन्ना को मानते हैं आदर्श- मदनी
अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (एएमयू) में मोहम्मद अली जिन्ना की तस्वीर को लेकर खड़े हुए विवाद के बीच प्रमुख मुस्लिम संगठन जमीयत उलेमा-ए-हिंद के महासचिव मौलाना महमूद मदनी ने शुक्रवार को कहा कि जिन्ना को ‘हमारे पूर्वजों ने आदर्श नहीं माना था और द्विराष्ट्र के उनके सिद्धांत को ठुकरा दिया था और पाकिस्तान के संस्थापक को हम भी आदर्श नहीं मानते. 

कर्नाटक चुनाव: पीएम मोदी करेंगे चार रैलियां
कर्नाटक में 12 मई को चुनाव होने वाले हैं. चुनाव से पहले मतदाताओं को अपनी तरफ करने के लिए भाजपा और कांग्रेस पूरी कोशिश कर रही है. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ताबड़तोड़ रैलियां करके लोगों को लुभाने की कोशिश कर रहे हैं. इसी क्रम में शनिवार को पीएम मोदी चार रैलियां करेंगे. जिसमें कर्नाटक के पूर्व सीएम बीएस येदियुरप्पा की सीट शिमोगा की शिकारपुरा भी शामिल है. 

अभिनेत्री सुरवीन चावला के खिलाफ FIR दर्ज
टीवी और फिल्मी एक्ट्रेस सुरवीन चावला पर धोखाधड़ी का केस दर्ज किया गया है. पंजाब के होशियारपुर में पुलिस ने सुरवीन और उनके पति अक्षय ठक्कर सहित उनके भाई मनविंदर सिंह चावला के खिलाफ आईपीसी की धारा 420 के तहत केस दर्ज किया है.  

मानहानि मामले में भज्जी को देने पड़ सकते हैं 97 करोड़
आईपीएल में चेन्नई सुपरकिंग्स की तरफ से मोर्चा संभालने वाले स्पिन गेंदबाज हरभजन सिंह को बॉम्बे हाईक्रोर्ट ने जेट एयरवेज के पूर्व पायलट बर्नड केन हॉसलिन की मानहानि मामले में समन भेजा है. हरभजन की  चंडीगढ़ सेक्टर नौ में स्थित कोठी और जालंधर के एक पते पर यह समन भेजे गए हैं इस नोटिस में भज्जी समेत दो अन्य को 12 जून 2018 को कोर्ट में पेश होने के निर्देश जारी किए गए हैं.

इलाहाबाद हाईकोर्ट अपने ही फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट गया

हम और हमारे पूर्वजों ने कभी जिन्ना को आदर्श नहीं माना- मौलाना मदनी

असम: पुलिस और उग्रवादियों की मुठभेड़, पुलिस अधिकारी शहीद

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -