5th वनडे लाइव अपडेट: भारत ने अफ्रीका को दिया 275 रनो का लक्ष्य

Feb 13 2018 08:26 PM
5th वनडे लाइव अपडेट: भारत ने अफ्रीका को दिया 275 रनो का लक्ष्य

आज भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पोर्ट एलिजाबेथ में 6 मैचों की वनडे सीरीज का 5वां मैच खेला जा रहा है. टॉस हार कर भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में 7 विकेट खोकर कुल 274 रन का स्कोर खड़ा किया, और अफ्रीका को 275 रन का लक्ष्य दिया. टॉस जीतकर अफ्रीका ने भारत को पहले बल्लेबाजी करने का न्यौता दिया. भारत के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने तेज खेलते हुए भारत को एक ठोस शुरुआत दी. हालांकि, विस्फोटक पारी खेलने के चक्कर में धवन 23 गेंदों में 34 रन का ही योगदान दे सके.

धवन ने कुल 8 चौके लगाए. धवन को रबाडा ने अपना शिकार बनाया, धवन के बाद कोहली और रोहित शर्मा के बीच कुल 105 रन की शतकीय साझेदारी हुई. कप्तान कोहली के रूप में भारत को दूसरा झटका लगा, उन्हें डुमिनी ने रन आउट किया. दूसरा विकेट गिरने के बाद रोहित शर्मा ने अफ्रीकी जमीं पर अपना पहला शतक पूरा किया, उन्होंने इस दौरान 10 चौके और 4 छक्के लगाए. इसके बाद तीसरे विकेट के रूप में रहाणे आउट हुए. 

रहाणे एक बार फिर सस्ते में पैवेलियन लौट गए. रहाणे के कुछ देर बाद शतकवीर रोहित शर्मा भी पैवेलियन की ओर चलते बने. रोहित ने कुल 115 रन का योगदान दिया. श्रेयस अय्यर भी कुछ ख़ास कमाल नहीं कर सके और वे भी 30 रन के निजी स्कोर पर चलते बने. हार्दिक पंड्या ने बिना खाता खोले ही एक बार फिर सभी को निराश किया. अफ्रीका की ओर से लुंगी ने 4 जबकि, रबादा ने 1 विकेट अपने नाम किया.

5th वनडे लाइव अपडेट: अफ्रीकी जमीं पर रोहित का 'रिकॉर्ड' शतक

धोनी-कोहली की कप्तानी पर ये क्या बोल गए युवराज

5th वनडे : हाफ सेंचुरी जड़ रोहित शर्मा ने तोड़ा अपना बेहद शर्मनाक 'रिकॉर्ड'

?