5th वनडे लाइव अपडेट : 34 रन की छोटी पारी में धवन ने बना डाले कई 'रिकॉर्ड'

Feb 13 2018 08:56 PM
5th वनडे लाइव अपडेट : 34 रन की छोटी पारी में धवन ने बना डाले कई 'रिकॉर्ड'

आज खेले जा रहे भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पांचवे वनडे में टॉस जीतकर अफ्रीका ने भारत को पहले बल्लेबाजी करने का न्यौता दिया. भारत के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने तेज खेलते हुए भारत को एक ठोस शुरुआत दी. हालांकि, विस्फोटक पारी खेलने के चक्कर में धवन 23 गेंदों में 34 रन का ही योगदान दे सके. लेकिन, इसके बावजूद 8 चौके की इस छोटी सी पारी में धवन ने कई रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए है. आइये डालते है एक नजर धवन द्वारा बनाये गए रिकॉर्ड पर...

1 ... धवन ने आज 34 रन की पारी के साथ अफ्रीकी दौरे पर वनडे सीरीज में 300 रन पूरे कर लिए है. इसी के साथ वे यह कारनामा करने वाले दूसरे भारतीय बन गए है,जिन्होंने अफ्रीकी जमीं पर द्विपक्षीय सीरीज में 300 रन का स्कोर खड़ा किया हो. उनसे पहले हाल ही में कप्तान कोहली ने भी इस आंकड़े को छू लिया है. 

2 ... शिखर धवन 5 मैचों में अब तक 1 शतक और 2 अर्द्धशतक लगा चुके है. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 110 रहा है जो कि, सबसे अधिक है.

3 ... आज शिखर और रोहित ने भारत के लिए 48 रन की ओपनिंग साझेदारी करते हुए पोर्ट एलिजाबेथ में सबसे बड़ी पहले विकेट के लिए की गई साझेदारी का रिकॉर्ड भी बना लिया है.

आज खेले जा रहे मुकाबले में भारत ने रोहित शर्मा के शतक की बदौलत अफ्रीका को 275 रन का लक्ष्य दिया है. समाचार लिखे जाने तक अफ्रीका ने 2 ओवर में बिना कोई विकेट खोये 9 रन बना लिए थे. 

टॉमस बर्डिच ने लिया डेविस कप से सन्यास

IPL में इस टीम से वापसी कर रहे है शेन वार्न

ऑस्ट्रेलिया का ये दिग्गज धोनी की कप्तानी में खेलने को बेकरार

?