5th वनडे लाइव अपडेट: अफ्रीकी जमीं पर रोहित का 'रिकॉर्ड' शतक

Feb 13 2018 07:09 PM
5th वनडे लाइव अपडेट: अफ्रीकी जमीं पर रोहित का 'रिकॉर्ड' शतक

 

पूरे अफ्रीकी दौरे पर असफल रहने वाले रोहित शर्मा का बल्ला आज के मैच में काफी आग उगल रहा है. पहले रोहित ने आज कप्तान कोहली के साथ मिलकर अफ्रीका के खिलाफ अफ्रीकी सरजमीं पर अपना पहला अर्द्धशतक पूरा किया, और इसके बाद फिर इस अर्द्धशतक को शतक में तब्दील किया. इस तरह उन्होंने वनडे में अफ्रीकी जमीं पर अफ्रीका के खिलाफ पहला शतक जड़ दिया है. रोहित ने अफ्रीका के खिलाफ 2011 में पहला वनडे खेला था, तब से लेकर अब तक उनका बल्ला अफ्रीका में खामोश ही रहा है. 

रोहित शर्मा ने आज अपने बल्ले से सभी आलोचकों के साथ-साथ विपक्षी खिलाडियों को भी काफी करारा जवाब दिया है. रोहित ने अपने शतकीय पारी में कुल 107 गेंदों में 101 रन बनाये. रोहित ने इस दौरान 10    चौके और 4 छक्के लगाए. टॉस हार कर भारत को पहले बल्लेबाजी करने का मौका मिला. और पहले धवन की विस्फोटक पारी की बदौलत भारत को अच्छी शुरुआत मिली. धवन ने कुल 23 गेंदों का सामना करते हुए 8 चौके की सहायता से 34 रन का योगदान दिया. भारत को पहला झटका धवन के रूप में लगा. वहीं, शिखर धवन के बाद कप्तान कोहली के रूप में भारत को दूसरा झटका लगा.

विराट कोहली को 36 रन के निजी स्कोर पर जेपी डुमिनी ने रन आउट कर चलता किया. इसके बाद रहाणे भी सस्ते में पैवेलियन लौट गए. फिलहाल, समाचार लिखे जाने तक भारत ने 3 विकेट खोकर 36.3 ओवर में 203 रन बना लिए थे. रोहित शर्मा 101 और श्रेयस अय्यर 12 बनाकर क्रीज पर मौजूद थे. 

धोनी-कोहली की कप्तानी पर ये क्या बोल गए युवराज

IPL में इस टीम से वापसी कर रहे है शेन वार्न

ऑस्ट्रेलिया का ये दिग्गज धोनी की कप्तानी में खेलने को बेकरार

क्रिकेट से जुडी ताजा खबर हासिल करने के लिए न्यूज़ ट्रैक को Facebook और Twitter पर फॉलो करे! क्रिकेट से जुडी ताजा खबरों के लिए डाउनलोड करें Hindi News App

Popular Stories