लॉन्च हुआ 5G-Powered WiFi , इन शहरों में फ्री मिलेगी सुविधा
लॉन्च हुआ 5G-Powered WiFi , इन शहरों में फ्री मिलेगी सुविधा
Share:

रिलायंस जियो इन्फोकॉम लिमिटेड ने आज JioTrue5G नेटवर्क पर चलने वाली वाई-फाई सेवाओं को पेश कर दिया गया है। शैक्षणिक संस्थानों, धार्मिक स्थानों, रेलवे स्टेशनों, बस स्टैंड, कमर्शियल हब जैसे स्थान जहां लोगों का जमावड़ा अधिक होता है वहां यह सर्विस भी प्रदान की जा रही है। JioTrue5G पावर्ड वाई फाई की शुरूआत आज राजस्थान के पवित्र शहर नाथद्वारा से की जा चुकी है।   

जियो यूजर्स को यह नई वाई-फाई सर्विस, Jio वेलकम ऑफर अवधि के दौरान मुफ्त में मिलने वाली है। दूसरा नेटवर्क इस्तेमाल करने वाले भी जियो 5G पावर्ड वाई फाई का सीमित इस्तेमाल कर पाएंगे। पर अगर वे जियो 5G पावर्ड WiFi की फुल सर्विस का इस्तेमाल करना चाहते हैं तो उन्हें जियो का कस्टमर बनना चाह रहे है। दिलचस्प यह है कि जियो ट्रू 5G Wifi से जुड़ने के लिए यह जरूरी नही कि ग्राहक के पास 5जी हैंडसेट हो। वह 4G हैंडसेट से भी इस सर्विस से जुड़ा हुआ बता रहा है। 

JioTrue5G पावर्ड सर्विस के साथ ही नाथद्वारा और चेन्नई में Jio की ट्रू 5G सर्विस भी शुरू हो चुकी है। हाल ही में दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और वाराणसी में भी 5G सर्विस लॉन्च कर दी गई है। जल्द ही दूसरे शहरों में भी जियो 5जी सर्विस शुरू हो सके और ट्रू 5G हैंडसेट की उपलब्धता बढ़े इसके लिए जियो की टीमें चौबीसों घंटे काम कर रही हैं।

देशवासियों को दीपावली की शुभकामनाएं देते हुए आकाश अंबानी ने यह बोला है कि “ भगवान श्रीनाथ जी कृपा से आज नाथद्वारा में जियो ट्रू 5G की सर्विस के साथ 5G  पॉवर्ड वाईफाई सेवा का शुभारंभ होने जा रहा है। हम मानते हैं कि 5G सबके लिए है, इसलिए हमारा प्रयास है कि दिल्ली, मुंबई, कोलकत्ता और वाराणसी की तरह देश के कोने कोने तक जियो की ट्रू 5G  सर्विस जल्द चालू हो। श्रीनाथ जी के आशीर्वाद से नाथद्वारा और चेन्नई भी आज से जियो ट्रू 5G सिटी बन चुके है।“ 

नाथद्वारा राजस्थान का पहला शहर है जहां किसी भी ऑपरेटर ने 5G  सेवाओं की शुरुआत भी कर रहे है। हलांकि कंपनी ने कमर्शियल लॉन्च का एलान अभी नही की है। वहीं कंपनी के 5जी सर्विस मैप पर दक्षिण भारत का चेन्नई शहर भी आ चुका है।

Vi के प्लान इंमके मूल्य 200 रुपये से कम है: Vodafone Idea या Vi भी दो ऐसे प्रीपेड प्लान्स ऑफर करता है जिनकी कीमत 200 रुपये से कम है। 179 रुपये वाले प्लान में 28 दिनों के लिए 300 SMS, 2GB डेटा और किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग की सुविधा भी प्रदान की जा रही है। इस प्लान में Vi Movies and TV की भी मेंबरशिप शामिल है। Vi का दूसरा प्लान 195 रुपये का है इसमें  Vi Movies and TV के एक्सेस के साथ 300 SMS, 2GB डेटा और अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग के बेनिफिट्स दिए जा रहे हैं। इस प्लान की वैधता एक माह की बताई जा रही है। 

आधे से कम कीमत पर मिल रहा है iPhone 14, जानिए इसकी खासियत

राजस्थानियों के लिए बड़ी खबर शुरू हुई 5G सुविधा

इस दिवाली Jio दे रहा धमाकेदार ऑफर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -