5G के लॉन्च होते ही इन 13 शहरों में मिली खास सुविधा, जानिए नाम..?

5G सर्विसेज को लेकर बहुत सी ख़बरें सुनने के लिए मिली है, प्राइवेट टेलीकॉम कंपनियों ने 5G स्पेक्ट्रम की नीलामी में भी भाग लिया और अब जाकर, 1 अक्टूबर, 2022 को इंडिया में 5G सेवाओं को जारी (5G India Launch Date) किया जा चुका है। जिसका मूल्य (5G India Price) कितनी हो सकती है और सबसे पहले किन शहरों में (5G India in which Cities) इस सेवा को रोलआउट भी किया जाने वाला है, तो चलिए इस सबके बारे में जानते हैं। 

भारत में लॉन्च हो रही 5G सर्विस: आपकी जानकारी के लिए बता दें कि पीएम मोदी (Narendra Modi) ने आज यानी 1 अक्टूबर, 2022 को इंडिया में 5G सर्विसेज लॉन्च कर चुके है। नई दिल्ली के प्रगति मैदान में हुए इस एक्जिबिशन में पीएम मोदी ने सभी टेलीकॉम कंपनियों के 5G डेमो का भी अनुभव किया है और यह भी बताया गया है और बच्चों से भी इंटरैक्ट भी कर रहे है।

इन शहरों में सबसे पहले आएगा 5G: तो चलिए जानते है इंडिया  में 5G रोलआउट के पहले फेज में किन शहरों को शामिल किया गया यानी सबसे पहले किन शहरों में 5G सेवाओं को जारी किया जाने वाला है। पहले फेज में अहमदाबाद, गांधीनगर, गुरुग्राम, बेंगलुरू, चंडीगढ़, चेन्नई, हैदराबाद, जामनगर, कोलकाता, लखनऊ, मुंबई और पुणे, ये 13 शहर हैं। इन शहरों में रहने वाले लोगों को 5G अनुभव करने का मौका सबसे पहले मिलने वाला है। 

अनुमान लगाया जा रहा है कि इस ईवेंट में ही, डेमो के बाद एयरटेल (Airtel) और वोडाफोन आइडिया (Vodafone Idea) भी जियो (Jio) की तरह, उस डेट का अनाउन्समेंट कर देंगे कि वो भारत में 5G सर्विस को कब, किस कीमत पर और कहां लॉन्च करने वाले है। 

क्या आपके फ़ोन में भी है ये 9 ऐप्स तो तुरंत कर दे डिलीट? है बेहद ही खतरनाक

सबसे सस्ते में मिल रहा है iPhone 13, जानिए क्या है खास

Gpay यूजर्स की हुई मौज अब मिलेगा धमाकेदार कैशबैक!

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -