सामने आई हैरान करने वाली जानकारी, भारत में 2025 तक बिकेंगे 14 करोड़ से अधिक 5जी स्मार्टफोन

साल 2025 तक भारत में 5जी-सक्षम स्मार्टफोन्स की बिक्री का आंकड़ा करीब 14 करोड़ के पार हो जाएगा. बता दें कि इस संबंध में जानकारी प्रौद्योगिकी मार्केट रिसर्च फर्म साइबरमीडिया रिसर्च (सीएमआर) द्वारा शुक्रवार को प्रदान की गई है. देश में उच्च-प्रतिस्पर्धी मोबाइल उद्योग पारिस्थितिकी तंत्र पर केंद्रित सीएमआर के '4पी एस हैंडसेट ऑफ मोबाइल हैंडसेट इंडस्ट्री की 2019 की हालिया रिपोर्ट की माने तो साल 2025 तक 5 जी-सक्षम स्मार्टफोन की बिक्री करीब 250 फीसदी बढ़ सकती है. हालांकि यह तो वक्त बताएगा कि बिक्री कितनी बढ़ेगी. लेकिन फ़िलहाल इसे लेकर कयास काफी तेजी की साथ लगाए जा रहे हैं. 

इस संबंधें में सीएमआर के इंडस्ट्री इंटेलीजेंट ग्रुप (आईआईजी) के प्रमुख प्रभु राम ने एक बयान में जानकारी देते हुई बताया है कि "आनेवाले महीनों में, कई स्मार्टफोन ब्रांड्स 5जी सक्षम डिवाइसों के प्रोटोटाइप का प्रदर्शन करते हुई नजर आने वाले हैं. बताया जा रहा है कि इस दौरान शुरुआती 5जी सक्षम डिवाइसों की कीमत अधिक होगी, और सुपर-प्रीमियम खंड में बताई जा रही है. 5जी युग में ओप्पो समेत अन्य कंपनियां प्रौद्योगिकी का नेतृत्व करते हुई नजर आने वाली है. इनमे मुख्य रूप से ओप्पो के अलावा सैमसंग, शाओमी, वीवो और वनप्लस शामिल रहेगी. 

आपको जानकारी के लिए बता दें दक्षिण कोरिया की प्रौद्योगिकी दिग्गज सैमसंग ने गुरुवार को 5जी सक्षम फ्लैगशिप स्मार्टफोन गैलेक्सी एस10 5जी लांच किया है और इतना ही नही इसके साथ ही कंपनी ने दुनिया की सामने मुड़ने वाला स्मार्टफोन भी पेश किया है. जिसका नाम gaalaxy fold रखा गया है और यह भी 5G सपोर्ट है. दूसरी ओर इसके कुछ देर बाद ही चीनी प्रीमियम स्मार्टफोन निर्माता वनप्लस ने भी 2019 की दूसरी तिमाही में 5जी फोन लांच कर देगी. 

वोडाफोन लाई यह नया और दमदार प्लान, मिल रहा 547.5GB डाटा

फोन से अभी के अभी हटा लें ये 28 App, Google पहले ही कर चुकी है डिलीट

Twitter ने फिर दिया भारत को झटका, CEO जैक डोर्सी नही होंगे संसदीय दल के समक्ष पेश

Zap ने उतारा दमदार Speaker Aqua Boom, पानी, झटकों और धूल सबसे लड़ने में सक्षम

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -