दक्षिण कोरिया में कोरोना का प्रकोप गहराया, 594 नए मामले आए सामने
दक्षिण कोरिया में कोरोना का प्रकोप गहराया, 594 नए मामले आए सामने
Share:

वाशिंगटन: चीन में महामारी का रूप ले चुके कोरोना वायरस की चपेट में अब दक्षिण कोरिया भी आ गया है. दक्षिण कोरिया में 594 नए मामले सामने आए हैं. दक्षिण कोरिया में कोरोना वायरस संक्रमण से ग्रस्त मरीजों की तादाद 2,931 तक पहुंच गई है. कोरियर सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन ने इस सम्बन्ध में जानकारी दी है.

दक्षिण कोरिया में कोरना वायरस फैलने के बाद अब चीन भी सहायता के लिए सामने आया है. चीनी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता चाओ लिच्येन ने शुक्रवार को कहा है कि चीन दक्षिण कोरिया और जापान में COVID-19 महामारी के प्रसार पर नजर रख रहा है. चीन दक्षिण कोरिया और जापान की सरकारों व जनता द्वारा चीन के महामारी संघर्ष में किये गये समर्थन व सहायता के प्रति आभार व्यक्त करना चाहता है.

चीन का मानना है कि जापान और दक्षिण कोरिया अच्छे पड़ोसी मुल्क हैं. दक्षिण कोरिया और जापान के महामारी संघर्ष में चीन सहायता करेगा. चाओ लिच्येन ने कहा कि हालिया परिस्थिति में चीन दक्षिण कोरिया और जापान के साथ संपर्क आपातकाल सिस्टम को सशक्त करेगा. एक दूसरे को महामारी की सूचना शेयर करेगा, रोकथाम कार्य के अनुभव व तकनीक को साझा करेगा और उपचार, दवाओं और टीके के अनुसंधान आदि क्षेत्रों में सहयोग करेगा.

कोरोना का बढ़ा खौफ, पूरी दुनिया में फेस मास्क की पड़ी किल्लत

WHO ने बढ़ाया कोरोना वायरस के जोखिम का स्तर

क्या पाकिस्तान को मिल सकता है 6 बिलियन अमरीकी डॉलर का बेलआउट पैकेज ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -