दिल्ली स्कूल: 40 डिग्री टेंपरेचर में स्कूल की कैद में 59 बच्चियां

Jul 11 2018 12:08 PM
दिल्ली स्कूल: 40 डिग्री टेंपरेचर में स्कूल की कैद में 59 बच्चियां

दिल्ली के एक स्कूल की बड़ी ही शर्मनाक घटना सामने आई है. दिल्ली में सोमवार को बल्लीमारान स्थित राबिया गर्ल्स पब्लिक स्कूल ने फ़ीस नहीं जमा करने को लेकर 5 से 8 साल की 59 बच्चियों को बेसमेंट में करीब 5 घंटे तक कैद करके रखा. दिल्ली की इस घटना ने देश की शिक्षा व्यवस्था को एक बार फिर से कटघरे में खड़ा किया है. 

बच्चों के पेरेंट्स ने बताया कि सोमवार को करीब 12:30 बजे जब वो बच्चों को लेने स्कूल पहुंचे तो पता चला बच्चे अपनी क्लास में नहीं है. टीचर्स से पूछने पर पता चला कि फीस नहीं देने की वजह से बच्चियों की अटेंडेंस नहीं लगाई गई है. पेरेंट्स को इस घटना के बाद पता चला कि बच्चियों को सजा देने के तहत बेसमेंट में रखा गया है, जहाँ इन मासूम बच्चियों का भूख-प्यास और गर्मी से बुरा हाल हो रहा है. आपको बता दें, बच्चियों को जिस जगह रखा गया था वहां के पंखा तक नहीं था. 

इस मामले में प्रिंसिपल से जब पेरेंट्स ने बात की तो उन्होंने बच्चियों को फीस न देने को लेकर को स्कूल से निकालने की धमकी दी. वहीं पेरेंट्स का कहना है कि उन्होंने फीस जमा कर दी है, कुछ पेरेंट्स ने फीस रिसिप्ट भी दिखाई है. स्कूल प्रशासन ने अपनी सफाई में कहा कि, यह बेसमेंट नहीं है बल्कि एक एक्टिविटी रूम है जहाँ पर बच्चियां पढ़ाई संबंधित अपना काम कर रही है. 

इस मामले में स्कूल के ऊपर धारा 75A के तहत केस दर्ज किया गया है. जहाँ दोषी पाए जाने पर करीब 5 लाख रुपए जुर्माना और 10 साल की सजा का प्रावधान है. वहीं घटना की खबर मिलने के बाद ही दिल्ली के शिक्षा मंत्री और उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने ट्वीट कर कहा है कि "इस घटना से मुझे झटका लगा है." वहीं मनीष सिसोदिया ने इस मामले में स्कूल पर कड़ी से कड़ी कार्यवाही करने का आदेश भी दे दिया है. 

मप्र के किसान, नौजवान और महिला कांग्रेस का चेहरा- कमलनाथ

मुन्ना बजरंगी की हत्या के बाद सुनील राठी का कुबूलनामा

भगवान जगन्नाथ के साथ बलराम और सुभद्रा के रथ निकलने का ये है कारण

क्रिकेट से जुडी ताजा खबर हासिल करने के लिए न्यूज़ ट्रैक को Facebook और Twitter पर फॉलो करे! क्रिकेट से जुडी ताजा खबरों के लिए डाउनलोड करें Hindi News App