अचानक बिना बताये ड्यूटी से गायब हो गए CRPF के 59 कोबरा ट्रेनी कमांडो

नई दिल्ली: मिली जानकारी में पता चला है कि केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के 59 प्रशिक्षु कोबरा कमांडो ड्यूटी के दौरान अचानक गायब हो गए है जिसके बारे में अभी कोई जानकारी नही है. घटना के बारे में बताया गया है कि सभी कमांडो रविवार को जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर स्थित प्रशिक्षण केंद्र से पांच सप्ताह का बेसिक प्रशिक्षण लेकर वापस लोट रहे थे. जिसमे सभी ट्रेनी कमांडो मुगलसराय स्टेशन पर उतरकर बिना बताये अपने-अपने घर या किसी अज्ञात स्थान पर चले गए है, जिसमे उन्होंने अपने अधिकारी या दल के कमांडर को भी इसकी जानकारी नही दी.

इतनी बड़ी लापरवाही करने के आरोप में "अनाधिकृत अनुपस्थिति" करार देते हुए जवानों के खिलाफ कोर्ट ऑफ इंक्वायरी के आदेश दिए है. वही कुछ जवानों से संपर्क करने पर उन्होंने मंगलवार को उपस्थित होने के बारे में कहा है. 

सीआरपीएफ और कमांडो बटालियन फॉर रेजोल्यूट एक्शन (कोबरा) के वरिष्ठ अधिकारियों ने जानकारी दी है कि  इन जवानों को गया स्थित 205वीं कोबरा यूनिट के मुख्यालय में सोमवार को पहुंचना था. जहा पर बिहार में नक्सल विरोधी अभियानों के लिए उनकी नियुक्ति की जानी थी. किन्तु नियमो का पालन ना करने और लापरवाही के आरोप में उनके खिलाफ कार्यवाही करने के निर्देश दिए गए है. बताया गया है कि जवानों के पास हथियार नही है, और ज्यादातर उत्तर प्रदेश और बिहार के रहने वाले है. 

साम्बा में पाकिस्तान ने BSF चौकियों पर की फायरिंग

तेज बहादुर की पत्नी शर्मिला का आरोप, हिरासत में हैं उसके पति

पंजाब चुनाव से पूर्व पाक भेज रहा ड्रग्स, BSF ने पकड़ी 20 करोड़ की हेरोइन

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -