उज्जैन में एक दिन में सर्वाधिक मामले आए सामने, 420 हुई कोरोना मरीजों की संख्या

मध्य प्रदेश की महाकाल नगरी में कोरोना का आतंक थमने का नाम नहीं ले रहा है. जिले में तेजी से मामलों की बढ़ोतरी होती जा रही है. मंगलवार को सामने आई रिपोर्ट में अब तक के सर्वाधिक 58 नए केस मिले है. इनमें से महिदपुर के सात और बड़नगर के के नए केस शामिल हैं. अधिकांश केस उज्जैन शहर के हैं. नए मामलों को मिलाकर अब संक्रमितों की संख्या 420 पर पहुंच गई है. मंगलवार को 5 मरीज डिस्चार्ज भी किए गए. अब तक 176 संक्रमित संक्रमित बीमारी को हराकर घर लौट चुके हैं. यहां अब तक इससे 48 लोगों की मौत हो चुकी है. 23 अप्रैल को 48 मरीज सामने आए थे. संक्रमण कुछ नए क्षेत्रों में भी पहुंचा है.

हालांकि इसके साथ ही अब तहसीलों में भी केस बढ़ते जा रहे हैं. मंगलवार को महिदपुर में एक ही गली के सात लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई, वहीं बड़नगर में दो नए केस सामने आए है. शेष मामले उज्जैन शहर के हैं. रिपोर्ट के तहत कुछ नए क्षेत्रों में संक्रमण की पुष्टि हुई है. प्रशासन ने इन इलाकों को सील कर दिया है. साथ ही संक्रमितों की कॉन्टेक्ट हिस्ट्री निकालकर नमूने भी लिए जा रहे हैं. स्वास्थ्य अमल के मुताबिक 24 से 36 घंटे में रिपोर्ट आने के वजह से मरीज को चिन्हित करने में मदद मिल रही है.

बता दें की प्रशासन द्वारा 10 दिनों से नॉन कंटेनमेंट इलाकों में भी सर्वे कार्य कराया जा रहा है. इस दौरान कई संदिग्धों के सैंपल भी लिए गए थे. इनकी जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आ रही है. स्वास्थ्य अमले के मुताबिक कई लोग लक्षण छुपा रहे हैं. इससे संक्रमण का खतरा और बढ़ गया है, सर्वे के दौरान यह बात सामने आ रही है. लोगों को अपने लक्षण छुपाने के बजाय इलाज के लिए आगे आना होगा. अगर ऐसा नहीं हुआ तो वे अनजाने में कई लोगों को संक्रमित कर देंगे.

यूपी की 'बस पॉलिटिक्स' में कूदे अखिलेश, कहा- पहले अपना फिटनेस सर्टिफिकेट दे भाजपा सरकार

कांग्रेस ने दी बसों की गलत जानकारी, धोखाधड़ी के आरोप में प्रदेश पार्टी अध्यक्ष अजय लल्लू गिरफ्तार

इंदौर: मोहम्मद यूनुस ने तोड़ा लॉकडाउन, गिरफ्तार करने पहुंची पुलिस पर लोगों ने बरसाए पत्थर

 

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -