55 वर्षीय पादरी ने किया था 4 लड़कियों का यौन शोषण, अब चर्च पर चला बुलडोजर
55 वर्षीय पादरी ने किया था 4 लड़कियों का यौन शोषण, अब चर्च पर चला बुलडोजर
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र के नवी मुंबई (Navi Mumbai) के सीवुड स्थित सेंट बेथेल चर्च के पादरी पर 4 लड़कियों का यौन शोषण करने के इल्जाम के पश्चात् नवी मुंबई नगर निगम ने इसे ध्वस्त कर दिया है। चर्च को जेसीबी से नष्ट करने से पहले शुक्रवार (2 नवंबर 2022) को उसके भीतर रखे सामनों को बाहर निकाल दिया गया।

नगर निगम की इस कार्रवाई का NCPCR के प्रमुख प्रियंक कानूनगो ने खबर दी। शनिवार (3 नवंबर 2022) को कानूनगो ने इस बारे में ट्वीट कर कहा, “नवी मुंबई में बेथेल गॉस्पेल चर्च द्वारा चलाए जा रहे अवैध चिल्ड्रन होम में बच्चों के यौन शोषण की शिकायतों की @NCPCR_ द्वारा तहकीकात के उपरांत अनुशंसाओं के आधार पर अवैध बाल गृह को बुलडोजरों ने नष्ट कर दिया। यहाँ से 45 बच्चों को रेस्क्यू किया गया है।” चर्च के पादरी द्वारा यहाँ की लड़कियों का यौन शोषण करने की घटना सामने आने के पश्चात् बीजेपी की महिला विंग ने इसके विरुद्ध आवाज उठाई थी। इस वर्ष अगस्त में ठाणे जिला बाल संरक्षण इकाई ने एक गैर सरकारी संगठन के साथ इस चर्च पर छापा मारा था। चर्च परिसर में 45 नाबालिग बच्चे एवं बच्चियाँ मिली थीं।

छापेमारी के चलते पाया गया कि इन बच्चों को चर्च परिसर में बेहद गंदे हालात में रखा जा रहा था। जिन कमरों में ये बच्चे रहते थे, वे बेहद छोटे और अंधेरे थे। उन कमरों में वेंटिलेशन की भी व्यवस्था नहीं थी। इतना ही नहीं, इन्हें खाने के लिए बासी खाना दिया जाता था। छापेमारी के पश्चात् सभी बच्चों को रेस्क्यू कराने के बाद उन्हें ठाणे जिले के विभिन्न बाल गृहों में भेज दिया गया। इस छापेमारी के एक सप्ताह पश्चात् चर्च के 55 वर्षीय पादरी को एनआरआई कोस्टल पुलिस ने नाबालिग लड़कियों का यौन शोषण करने के इल्जाम में गिरफ्तार कर लिया था। मामला सामने आने के बाद चर्च को लेकर भी सवाल उठने लगे। नवी मुंबई पुलिस ने नवी मुंबई नगर निगम को इसके अवैध होने की खबर दी थी। तत्पश्चात, निगम के अफसरों ने चर्च को नोटिस भेजा, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। 

टंट्या मामा के बलिदान दिवस पर मुख्यमंत्री करेंगे प्रतिमा का अनावरण, जन्मस्थली पातालपानी भी जाएंगे

नई सिम खरीदकर किया दादा को कॉल, फिर जो किया उसे जानकर हैरान रह जाएंगे आप

'5 फीट गहरा गड्डे में मिले 35 मोबाइल', चौंकाने वाला है मामला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -