करतारपुर कॉरिडोर के पंडाल में आई बड़ी मुसीबत, क्या पीएम मोदी नहीं कर पाएंगे उद्घाटन!
करतारपुर कॉरिडोर के पंडाल में आई बड़ी मुसीबत, क्या पीएम मोदी नहीं कर पाएंगे उद्घाटन!
Share:

बटाला: डेरा बाबा नानक में बने करतारपुर कॉरिडोर का उद्घाटन होने में कुछ घंटे शेष हैं, लेकिन उससे पहले ही एक बड़ी मुश्किल सामने आ गई है. जी दरअसल, उद्घाटन स्थल पर बारिश का पानी भर गया है और पंडाल पानी से भरा हुआ है. ऐसे में पीएम मोदी को जिस पैसेंजर टर्मिनल का उद्घाटन करना है, उसके चारों ओर पानी ही पानी भरा है और आंधी तूफान से पंडाल को भी काफी नुकसान हो गया है. आपको बता दें कि कंट्रोल रूप में पानी भरने की रिपोर्ट भी सामने आई है और ऐसे में कल होने वाले कार्यक्रम और रैलियों को लेकर संशय की स्थिति बन चुकी है.

वहीं संगत के ठहरने के लिए पंजाब सरकार द्वारा बनवाए गए पंडाल में भी पानी भर गया है और इसी कारण से पहले से पहुंच चुकी संगत ठहरने की अन्य जगहें तलाश रही हैं. वहीं इनमे कुछ के रहने की व्यवस्था कर दी गई है, वहीं कुछ लोगों को गांववासियों के यहां ठहरा दिया गया है. पीएम मोदी आएंगे उद्घाटन करने - आपको बता दें कि श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व पर पाकिस्तान स्थित करतारपुर साहिब के दर्शन करने के लिए बना करतारपुर कॉरिडोर कल खुल जाएगा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इसका उद्घाटन करेंगे. इसी के साथ पाकिस्तान की ओर से प्रधानमंत्री इमरान खान कॉरिडोर का लोकार्पण करेंगे.

आपको याद हो बीते साल भारत में 26 नवंबर को और पाकिस्तान में 28 नवंबर को इस कॉरिडोर का शिलान्यास किया गया था और आजादी मिलने के बाद करीब सात दशकों के बाद सिखों की इच्छा पूरी हुई और पाकिस्तान ने ऐतिहासिक गुरुद्वारा करतारपुर साहिब को भारत के साथ जोड़ने के लिए सहमति जताई जा चुकी हैं. वहीं उसके बाद दोनों देशों के बीच एक समझौते के तहत इस कॉरिडोर का निर्माण किया गया और कॉरिडोर के जरिए पाकिस्तान के कस्बे करतारपुर को पंजाब के गुरुदासपुर जिले में स्थित डेरा बाबा नानक के साथ जोड़ा जा चुका है.

कांग्रेस के नेताओं को खरीदने के लिए करोड़ो रुपए दे रही है भाजपा!

बीजेपी पर निशाना साधते हुए संजय राउत ने कहा- 'सीएम पद देने को तैयार हों, तभी बातचीत करने आना...'

नोटबंदी ने की अर्थव्यवस्था बर्बाद, प्रियंका गांधी और ममता बनर्जी ने मोदी सरकार को चौतरफा घेरा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -