जालना में मंदिर के आस-पास से मिले 55 कोरोना पॉजिटिव, किया गया बंद

By Bhavesh Bakshi
Feb 22 2021 09:30 AM
जालना में मंदिर के आस-पास से मिले 55 कोरोना पॉजिटिव, किया गया बंद

मुंबई: महाराष्ट्र में कोरोना के मामले आना कम नहीं हो रहे हैं. ताजा मामला महाराष्ट्र के जालना जिले का है. यहां एक मंदिर में और मंदिर के आसपास रहने वाले लोगों सहित 55 लोग रविवार को कोरोना पॉजिटिव पाए गए. जिला प्रशासन ने एहतियात के तौर पर इस मंदिर को अस्थाई रूप से बंद कर दिया है. एक अधिकारी ने रविवार को जानकारी दी कि जयदेव वाडी में जालीचा देव नाम का मंदिर है. यह ‘महानुभाव हिंदू पंथ’ के अनुयायियों की आस्था का महत्वपूर्ण केंद्र है.

एक अधिकारी के अनुसार, इस मंदिर में दर्शन पूजन के लिए सूबे के अलग-अलग जिलों से लोग आते हैं और यहां रुकते हैं. रविवार को जांच के दौरान  55 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे. इनमें से कुछ लोग मंदिर में रह रहे थे या फिर मंदिर के आसपास जिसके चलते एहतियात के तौ पर मंदिर को बंद करने का फैसला लिया गया है. उन्होंने कहा कि मंदिर के आसपास बैरिकेड लगा दिए गए हैं. मंदिर को जाने वाले रास्ते पर भी पुलिस की तैनाती कर दी गई है, जिससे लोगों को आने से रोका जा सके.

वहीं, गांव में हेल्थ वर्कर्स की एक टीम को तैनात किया गया है. इन लोगों को गांव और मंदिर समिति के सदस्यों की स्क्रिनिंग के लिए तैनात किया गया है. जिला प्रशासन ने प्रति वर्ष आयोजित होने वाले मेले को भी इस साल निरस्त कर दिया है. पिछले कुछ दिनों में जालना में कोरोना के मामले बहुत तेजी से बढ़े हैं. रविवार को जिले में कोरोना के 96 केस सामने आए थे, जिसके चलते संक्रमितों की संख्या 14528 हो गया है, जबकि मरने वालों की तादाद 384 हो गई है .

इस सप्ताह बाजार की चाल पर विश्लेषकों की जानें राय

राज्यों की जीएसटी में आ सकती है 40,000 करोड़ रु. तक की कमी

राष्ट्रीय कुश्ती चैम्पियनशिप में अर्जुन, मनीष, गौरव ने जीता स्वर्ण पदक