अब तक कोरोना के 549 नए मामले आए सामने, इतने लोगों ने गवाई जान
अब तक कोरोना के 549 नए मामले आए सामने, इतने लोगों ने गवाई जान
Share:

पीएम मोदी ने कोरोना वायरस से निपटने लिए 21 दिन का लॉकडाउन किया था. इस बाद एक बार फिर गुरुवार को स्‍वास्‍थ्‍य और गृह मंत्रालय की संयुक्‍त प्रेस कांफ्रेंस हुई. इस मौके पर स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय के संयुक्‍त सचिव लव अग्रवाल ने कहा कि 473 लोग अब तक अस्पताल से रेफर और डिस्चार्ज हो चुके हैं. देश में अब तक कुल 5734 मामलों की पुष्टि हुई है. पिछले 24 घंटों में 549 नए मामले सामने आए. आज तक 166 मौतें हुई हैं. कल से 17 मौतें हुई हैं.

CRPF का शौर्य दिवस आज, जाने क्या बोले पीएम और गृहमंत्री

इस मामले को लेकर लव अग्रवाल ने कहा कि करनाल जिले में (हरियाणा) 'एडॉप्ट ए फैमिली ’अभियान के तहत 13000 जरूरतमंद परिवारों को 64 लाख रुपये की मदद दी जा रही है. वही, उन्‍होंने कहा कि पीपीई, मास्क और वेंटिलेटर की आपूर्ति अब शुरू हो गई है. भारत में 20 घरेलू निर्माताओं को पीपीई के लिए विकसित किया गया है. 1.7 करोड़ पीपीई के लिए ऑर्डर दिए गए हैं और आपूर्ति शुरू हो गई है. 49,000 वेंटिलेटर का आदेश दिया गया है. 

कभी भीषण कोरोना की चपेट में था यह राज्य, अब 15 घंटे में एक भी संक्रमण का मामला नही

अपने बयान में आगे लव अग्रवाल ने कहा कि रेलवे ने 2,500 से अधिक डॉक्टरों और 35,000 पैरामेडिक्स कर्मचारियों को तैनात किया है. 586 स्वास्थ्य इकाइयों की उनकी श्रृंखला, 45 उप-विभागीय अस्पताल, 56 मंडल अस्पताल, 8 उत्पादन इकाई अस्पताल और 16 जोनल अस्पताल कोरेाना वायरस से लड़ने के लिए अपनी महत्वपूर्ण सुविधाओं को समर्पित कर रहे हैं. उन्‍होंने का कि भारतीय रेलवे 80,000 आइसोलेशन बेड तैयार करने के लिए 5,000 कोचों को आइसोलेशन यूनिट में बदल रहा है, जिनमें से 3,250 को बदल दिया गया है. 

महाराष्ट्र के इस शहर में लगा कर्फ्यू, शब-ए-बारात को देखकर लाया गया फैसला

स्वास्थ्यकर्मियों के साथ बदसूलुकी करने वालों की खेर नहीं, अमित शाह के पास पहुंचा पत्र

क्या वाकई 15 अप्रैल से कर पाएंगे रेल यात्रा ? जानें सच

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -