इंडोनेशिया की भूकंप त्रासदी में मृतक संख्या 54 तक पहुंची
इंडोनेशिया की भूकंप त्रासदी में मृतक संख्या 54 तक पहुंची
Share:

मरुडु (इंडोनेशिया) : इंडोनेशिया के असेह प्रांत में आज तड़के आये 6 .5 तीव्रता वाले भूकंप में मृतक संख्या 54 तक पहुँच गई है. इस प्राकृतिक आपदा में ध्वस्त हो चुकी और क्षतिग्रस्त इमारतों के मलबों में जीवित लोगों की बड़े पैमाने पर तलाश की जाकर बचाव अभियान चलाया जा रहा है.

बता दें कि इस बारे में आज सुबह जो खबर दी गई थी उसमें मृतक संख्या 25 बताई थी. लेकिन जैसे जैसे गिरी इमारतों के नीचे दबे मलबों को हटाया जा रहा है, घायल और मृतकों की संख्या बढ़ती जा रही है.असेह प्रांत में सैन्य प्रमुख मेजर जनरल ततांग सुलेमान ने बताया कि भूकंप के केंद्र के सबसे नजदीक स्थित पीडी जाया जिले में 52 लोगों की मौत हुई है. पडोसी बिरेयन जिले में दो अन्य लोगों की मौत हुई है.

राष्ट्रीय आपदा राहत एजेंसी ने बताया कि 78 लोग गंभीर रूप से जख्मी हैं. ग्रामीणों, सैनिकों और पुलिस द्वारा किया जा रहा बचाव अभियान मुख्य रूप से मरुडु पर केंद्रित है. बता दें कि पीडी जाया जिले का यह शहर भूकंप से काफी प्रभावित हुआ है.

वहीं, जिला प्रमुख अय्यूब अब्बास ने बताया कि भूकंप से इस जिले में अनेक मस्जिदों समेत 40 से ज्यादा इमारतें ध्वस्त हो गई हैं. सड़कों में दरारें आ गई हैं और बिजली के खंबे गिर पड़े हैं.मलबे में दबे लोगों को खोजने के लिए बचाव अभियान जारी है. मलबे को हटाने के लिए भारी मशीनरी का इस्तेमाल किया जा रहा है.एक तरफ लोग सड़कों पर रहने को मजबूर हैं, वहीं दूसरी तरफ फिर भूकंप आने का अंदेशा है.

इंडोनेशिया में आया 6.4 तीव्रता का भूकंप, कई इमारतें जमींदोज

भारत म्यांमार सीमा पर आया 4.0 तीव्रता...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -