भोपाल में जारी है कोरोना का कहर, 53 नए पॉजिटिव और चार की मौत

Jul 02 2020 09:03 PM
भोपाल में जारी है कोरोना का कहर, 53 नए पॉजिटिव और चार की मौत

भोपाल: मप्र की राजधानी भोपाल में कोरोना का आतंक थमने का नाम नहीं ले रहा है. रोजाना मरीजों की संख्या में इजाफा होता जा रहा है. शहर में कोरोना का संक्रमण नए इलाकों में तेजी से फैलता जा रहा है. बीते दिनों 'किल कोरोना' अभियान के तहत लिए गए चार हजार सैंपलों की जांच रिपोर्ट आना अब शुरू हो गई है.

यही वजह है कि पिछले तीन दिनों में लगातार आधा सैकड़ा से ज्यादा मरीज मिलने लगे हैं. गुरुवार को भी राजधानी में 53 नए मरीज मिले हैं. इसमें जीएमसी कैंपस में कार्यरत एक कर्मचारी, सूर्योदय स्कूल के पास रहने वाले एक परिवार के छह सदस्य और राधा पेट्रोल पंप के पास रहने वाले परिवार के तीन सदस्यों की रिपोर्ट पॉजिटिव निकली है.

जानकारी के लिए बता दें की 53 पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद शहर में अब तक 3177 मरीज संक्रमित हो गए हैं. इसके अलावा गुरुवार को 21 मरीज स्वस्थ होकर और  अस्पताल से डिस्चार्ज हो गए है. इन्हें मिलाकर अब तक 2151 मरीजों ने कोरोना को मात दे दी है. हालांकि राजधानी के अस्पतालों में इलाजरत चार लोगों की कोरोना संक्रमण से जान चली गई है. इसे मिलाकर अब तक शहर में 104 लोगों की मौत कोरोना संक्रमण के वजह से हो चुकी है. वहीं 922 मरीजों का उपचार कोविड केयर अस्पतालों में अब भी जारी है.  वहीं प्रशासन ने बुधवार को अनलॉक-2 की गाइड लाइन जारी कर दी है. इसके मुताबिक अब भोपाल में दो पहिया और चार पहिया वाहन पर पूरी क्षमता के मुताबिक सवारी बैठा सकेंगे. अब तक दो पहिया पर केवल एक और चार पहिया में तीन ही लोग भी बैठ पा रहे थे. हालांकि बाजार में रेस्त्रां, होटल एवं अन्य दुकानें अब 9 के बजाए रात 10 बजे तक खुली रह सकेंगी.

अपनी पुरानी पार्टी पर सिंधिया का प्रहार, कहा- कुर्सी जाने के कारण छटपटा रही है कांग्रेस

लद्दाख के बाद जम्मू कश्मीर और हिमाचल में आया भूकंप, दहशत में घरों से बाहर निकले लोग

भोपाल में रात दस बजे तक खुल सकेंगी दुकानें, कार में क्षमता मुताबिक बैठा सकेंगे सवारी