भोपाल एम्स‌ में 53 लोग मिले कोरोना संक्रमित, इंदौर में लगा 60 घंटे का लॉकडाउन
भोपाल एम्स‌ में 53 लोग मिले कोरोना संक्रमित, इंदौर में लगा 60 घंटे का लॉकडाउन
Share:

भोपाल : मध्य प्रदेश में कोरोना का कहर तेजी से बढ़ रहा है। अब हाल ही में मिली जानकारी के तहत भोपाल एम्स‌ में 53 लोग कोरोना संक्रमित मिल चुके हैं। इस लिस्ट में 38 छात्र, 13 कर्मचारी और 2 टीचर शामिल हैं। यहाँ के प्रबंधन का कहना है कि किसी भी संक्रमित की हालत गंभीर नहीं है। इसी के साथ आप जानते ही होंगे कोरोना की रोकथाम के लिए सरकार कुछ बड़े कदम उठा रही हैं। इंदौर में बीते कल की शाम 6 बजे से 60 घंटों का लॉकडाउन लगाया जा चुका है। बीते शुक्रवार शाम 6 बजे के बाद इंदौर के बाजार बंद हो गए और लोग अपने घर जाने लगे। वहीँ इंदौर में लॉकडाउन में दवाई, शराब दुकाने वैक्सीनेशन समेत अन्य जरूरी सेवाओं को छूट दी गई है।

बीते शुक्रवार को सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कैबिनेट बैठक के बाद कोरोना को लेकर अधिकारियों की आपात बैठक बुलाई थी। इस बैठक में सासंद-विधायक निधि के उपयोग स्वास्थ्य इन्फ्रास्ट्रक्टर में करने पर चर्चा की गई। इसी बीच घनी आबादी वाले शहरों में लंबा लॉकडाउन लगाने पर विचार करने के बारे में कहा गया है। इस बैठक में प्रदेश के बाकी क्षेत्रों में आज यानी शनिवार और कल यानी रविवार को लॉकडाउन रखने पर सहमति हुई है। इसके अलावा सभी शहरों में कोरोना कर्फ्यू की सीमा शुक्रवार शाम 6 बजे से सोमवार 6 बजे तक रखी गई है।

इसी के साथ मुख्यमंत्री ने यह भी कहा है कि लोगों में जागरूकता फैलाने के लिए लॉकडाउन की जगह कोरोना कर्फ्यू शब्द का प्रयोग किया जाए। इसी के साथ संक्रमण की रोकथाम के लिए छोटे-छोटे कंटेनमेंट जोन बनाने के निर्देश दिए हैं। बैठक में CM शिवराज सिंह ने कहा, 'प्रदेश की जनता के स्वास्थ्य की जिम्मेवारी राज्य सरकार का दायित्व है। कोरोना संक्रमण को रोकने और संक्रमित नागरिको को बेहतर इलाज उपलब्ध कराने के लिए निरंतर प्रयास किए जा रहे हैं। इस समय में अफवाहें भी काफी फैल रही हैं। ऑक्सीजन की कमी और अफवाहों को रोकने के लिए स्वास्थ्य विभाग रोजाना राज्य में उपलब्ध बिस्तरों की क्षमता और व्यवस्थाओं की जानकारी दे रहा है।'

बिकिनी तस्वीरों के चलते ट्रोल हुईं जाह्नवी कपूर, लोग बोले- 'शर्म करो तुम श्रीदेवी की बेटी हो'

बंगाल चुनाव: चौथे चरण में 44 सीटों पर वोटिंग आज, सुरक्षा के कड़े इंतज़ाम

वरिष्ठ कांग्रेस नेता महेश जोशी का निधन, आज इंदौर में होगा अंतिम संस्कार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -