27 सालों से इस महिला ने नहीं खाया अन्न, इन चीज़ों पर है ज़िंदा
27 सालों से इस महिला ने नहीं खाया अन्न, इन चीज़ों पर है ज़िंदा
Share:

अक्सर लोग शाकाहारी होना पसंद करते हैं. लेकिन वहीं कई बार दूसरे लोगों के लिए ये मुश्किल भी हो जाता है. उन्हें लगता है ये घास फूस खाने से कुछ नहीं होता. लेकिन कुछ लोग ऐसे ही फल खा कर अपना जीवन भी गुज़ार लेते हैं और खुद को फिट भी रखते हैं. आज हम आपको ऐसी ही महिला के बारे में बताने जा रहे हैं जिसने अपने जीवन में अब तक सिर्फ फल ही खाये हैं और वो बिलकुल ठीक भी है और फिट भी. 

यह अनोखा बंदर पानी नहीं बल्कि पीता है ये चीज़

दरअसल, ब्रिटेन के क्वींसलैंड की एक महिला इतनी शाकाहारी है कि वो पिछले 27 सालों से सिर्फ फल ही खा रही है. 52 साल की एनी एस्ब्रोन फल खा कर ही ज़िंदा है और इसी के सहारे वो फिट भी है. इतना ही नहीं, एनी 2 बच्चों की माँ भी हैं. खबरों की मानें तो एनी 20 साल की उम्र से खुद को शाकाहारी बना लिया. सिर्फ कुछ ही कारणों के चलते उन्होंने मीट, अंडे और डेयरी प्रॉडक्ट न खाने का फैसला लिया. जब से उन्होंने ये सब छोड़ा है तबसे वो शाकाहारी बन गई हैं. अब बता दें, वो फल में सिर्फ केला, पपीता, आम और एवोकेडो खाती हैं जो उनके पसंदीदा फल में से हैं. 

इस गांव में चप्पल पहनना है मना, अगर पहनी तो..

इस बारे में एनी बताती हैं कि उनकी इस डाइट से उनके सेहत पर नाकारात्मक असर नहीं हुआ है. वे रोजाना दस पीस फलों का सेवन करती हैं और सप्ताह में कुल 20 केले खा लेती हैं. इसके अलावा हर हफ्ते वो 14 एवोकेडो और 4 अनानास खाती हैं. आप फोटो में देख ही सकते हैं, ये फल खाने से उनका वजन, उनकी एनर्जी, कोलेस्ट्रोल लेवल सभी कुछ नियंत्रित हैं. इतना ही नहीं जितनी वो फिट हैं उतने ही उनके बच्चे भी फिट हैं.  

यह भी पढ़ें...

यहां पुलिस में भर्ती होने के लिए महिलाओं को करना होता ये काम, चौंक जायेंगे आप

यहां मूर्तियों से निकलता है इंसानी खून, देखकर सभी हैं हैरान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -