भोपाल में 52 नए कोरोना संक्रमित मिले, 1351 मरीज स्वस्थ होकर लौटे घर

भोपाल : मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में कोरोना का आतंक तेजी से बढ़ता जा रहा है. वहीं, रविवार को कोरोना के 52 नए मरीज मिले हैं. इसके अलावा हमीदिया अस्पताल में एक मरीज की मौत हो गई. चिरायु अस्पताल से 19 और हमीदिया अस्पताल से सात मरीजों की स्वस्थ होने के बाद छुट्टी कर दी गई है. भोपाल में अब मरीजों की संख्या 1952 तक पहुंच गई है. 1351 (70 फीसद) मरीज इस बीमारी से स्वस्थ हो चुके हैं. 66 की मौत हुई है. भोपाल में रविवार को जितने मरीज मिले हैं वह 20 अलग-अलग इलाकों के हैं. नए मरीजों में बाणगंगा के 7, इतवारा के 4, टीला जमालपुरा के 3 मरीज शामिल हैं. हमीदिया अस्पताल में 40 साल के जिस मरीज की मौत हुई है वह दिल्ली का रहने वाला था. भोपाल में अपने भाई के पास आया हुआ था.  

बता दें की देश के साथ ही मध्‍य प्रदेश में भी कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा तेजी से बढ़ रहा है. रविवार को 207 नए मरीज मिले वहीं तीन और लोगों की कोरोना से मौत की पुष्टि हुई. अब प्रदेश में कुल मरीज 9325 हो गए हैं. रविवार को 223 मरीज डिस्चार्ज हुए, इन्हें मिलाकर अब तक 6331 स्वस्थ हो चुके हैं. प्रदेश में सक्रिय मरीजों की संख्या 2591 तक है.

वहीं, कंटेनमेंट क्षेत्र के बाहर 17 राज्यों में सोमवार से आर्थिक गतिविधियां तेज हो जाएंगी. यहां शॉपिंग मॉल, होटल, रेस्टोरेंट, शॉपिंग सेंटर सभी खुल जाएंगे. भोपाल जिले में भी कलेक्टर ने सिंगल व मल्टी ब्रांड मॉल, होटल, रेस्त्रां केंद्र की गाइडलाइन के अनुरूप खोलने के आदेश जारी कर दिए हैं. ये सभी रात साढ़े आठ बजे तक खुल सकेंगे.

इंदौर में मिले 36 नए कोरोना संक्रमित, 62 मरीज स्वस्थ होकर लौटे घर

इंदौर : शॉपिंग मॉल और होटल रहेंगे बंद, आज लिया जा सकता है खोलने पर फैसला

15 जून के आसपास मध्य प्रदेश में दस्तक दे सकता है मानसून

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -