अंडमान और निकोबार में बढ़ा कोरोना का कहर, 52 नए मामले आए सामने
अंडमान और निकोबार में बढ़ा कोरोना का कहर, 52 नए मामले आए सामने
Share:

पोर्ट ब्लेयर:  सोमवार को अफसरों ने बोला कि अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में कोरोना के लिए 50 से ज्यादा लोगों ने सकारात्मक टेस्ट किया है. इन केसों के साथ केंद्र शासित राज्य में कोरोना संक्रमण के कुल केस 2,860 हो गए हैं. उन्होंने इस बारें में बताया कि 52 नए केसों में से 45 का पता स्थानीय संपर्क ट्रेसिंग के वक्त और 7  का विमान तल पर लगाया गया. बीते चौबीस घंटों में कोरोना संक्रमण से कम से कम 110 लोगों को ठीक हो गए है, जिससे ठीक होने वालों की कुल आकड़ा 1,963 हो गया है.

अफसरों ने आगे बोला कि कुल 2,860 कोरोना केसों में से 864 एक्टिव हैं, 1,963 लोग बीमारी से स्वस्थ हो गए हैं और 33 लोगों की जान जा चुकी हैं. कोरोना संक्रमण के विरुद्ध लड़ाई को तेज करने के लिए, केंद्रीय इलाके प्रशासन ने 22 अगस्त से पोर्ट ब्लेयर हवाई अड्डे पर मैन भूमि से आने वाले सभी यात्रियों के लिए रैपिड एंटीजन टेस्ट जरुरी कर दिया है.  

अफसरों ने आगे बोला कि विमान तल पर सकारात्मक टेस्ट करने वाले यात्रियों को फौरन कोरोना देखभाल सुविधा में स्थानांतरित कर दिया जाता है और जो लोग नकारात्मक परीक्षण करते हैं, उन्हें 7 दिनों के लिए घर या संस्थागत में क्वारंटाइन कर दिया जाता है. बता दें की देश में कोरोना संक्रमण के कुल केसों की संख्या 31 लाख से अधिक हो गई है और मरने वालों की संख्या साढ़े 57 हजार से ज्यादा हो गई है. स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक बीते 24 घंटे के दौरान कोरोना के 61 हजार 408 केस सामने आ गए हैं और 836 लोगों की मृत्यु हो गई है.  

यूपी में बढ़ते जुर्म पर बोलीं मायावती- 'क्या यही है सरकार का रामराज्य ?'

तेलंगाना में सामने आए कोरोना के नए 1842 मामले, आंध्रप्रदेश का हाल हुआ बुरा

गौहत्या के खिलाफ पास हुआ सबसे सख्त कानून, 10 साल की सजा का प्रावधान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -