भारत की 52 कंपनियां कहलाएंगी 'सुपरब्रांड', 20 सितम्बर को दिया जाएगा अवार्ड

Sep 18 2018 06:18 PM
भारत की 52 कंपनियां कहलाएंगी 'सुपरब्रांड', 20 सितम्बर को दिया जाएगा अवार्ड

नई दिल्ली: विदेशी कंपनियों के साथ-साथ अब भारतीय कंपनियां भी सुपरब्रांड्स का दर्जा पा सकेंगी, भारत सरकार द्वारा देश की 52 बेहतरीन कंपनियों को सुपरब्रांड्स का दर्जा देने वाली है. इसके लिए भारत सरकार ने एफएमसीजी, ऑटो, हेल्थकेयर, लॉजिस्टिक, सीमेंट और रिटेल सेक्टर में कई वर्षों से कार्यरत कंपनियों में से श्रेष्ठ को चुना है. इन कंपनियों का नाम देश की जनता की जुबान पर चढ़ा हुआ है, जिसके चलते सरकार ने इन्हे सुपरब्रांड पुरुस्कार देने का फैसला किया है.

एयर एशिया का सुपर सेल ऑफर, मात्र 500 रूपये में लीजिए हवाई सफर का आनंद

गौरतलब है कि भारत सहित 88 देशों द्वारा बेहतरीन उत्पादन करने वाली कंपनियों को सुपरब्रांड्स का अवार्ड दिया जाता है, इससे पहले उन ब्रांड्स की सूक्ष्मता से जांच होती है, गुणवत्ता जांच के तीन चरणों से गुजरने के बाद ब्रांड्स को सुपरब्रांड अवार्ड के लिए चुना जाता है. भारत में इसकी शुरुआत वर्ष 2002 में अनमोल धर द्वारा की गई थी. 

बागरी मार्केट में बीते कल लगी आग, 30 घंटे बाद भी नहीं थमा सैलाब

इस बार यह समारोह दिल्ली में 20 सितम्बर को आयोजित किया जा रहा है, जहाँ नीति आयोग के चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर अमिताभ कांत चुनी हुई कंपनियों को सुपरब्रांड का अवार्ड प्रदान करेंगे. एक सर्वे की मानें तो जिन भी कंपनियों को सुपर ब्रांड्स का दर्जा मिलता है, उन पर ग्राहक पहले से ज्यादा विश्वास करने लगते हैं, तथा उन कंपनियों का टर्न ओवर भी पहले की अपेक्षा बढ़ जाता है. 

मार्केट अपडेट:-​

गणेश उत्सव में चढ़ाएं नारियल की बर्फी का प्रसाद

गोरा रंग पाने के लिए अपनाएं ये फार्मूला

कोलकाता अग्निकांड : 24 घंटे बाद भी नहीं बुझ पाई बागरी बाजार की भीषण आग