अरुणाचल प्रदेश में कोरोना का कहर बढ़ा, फिर सामने आए इतने नए मामले
अरुणाचल प्रदेश में कोरोना का कहर बढ़ा, फिर सामने आए इतने नए मामले
Share:

ईटानगर: अरुणाचल प्रदेश ने कोविड-19 मामलों में एक और उच्चतम एकल-दिवसीय स्पाइक दर्ज किया, जिसमें 515 और लोगों ने संक्रमण के लिए सकारात्मक परीक्षण किया, जिससे पूर्वोत्तर राज्य में वायरस की संख्या 45,703 हो गई। इससे पहले, 13 जुलाई को, सीमावर्ती राज्य ने एक ही दिन में 566 मामले दर्ज किए थे। शनिवार को संक्रमण से एक और व्यक्ति की मौत के साथ राज्य में टोल टैली बढ़कर 213 हो गई। राज्य निगरानी अधिकारी (एसएसओ) डॉ लोबसंग जम्पा ने रविवार को यहां कहा कि चांगलांग के 48 वर्षीय व्यक्ति की कार्डियो-पल्मोनरी फेल्योर के साथ कोविड-निमोनिया के कारण असम के डिब्रूगढ़ जिले के एक अस्पताल में मौत हो गई।

राजधानी परिसर क्षेत्र में सबसे अधिक 139 मामले दर्ज किए गए, इसके बाद लोहित (85), पूर्वी सियांग (39), पश्चिम सियांग (34), पापुमपारे (30), पश्चिम कामेंग (28), लोअर सुबनसिरी (25) का स्थान रहा। निचली दिबांग घाटी (18), लेपरदा (17) और अंजॉ और नामसाई में 14-14 मामले हैं। चांगलांग से भी कुल 10 नए मामले सामने आए, कमले से नौ, लोंगडिंग और पूर्वी कामेंग से आठ-आठ, ऊपरी सुबनसिरी और तिरप से सात-सात, तवांग से छह, लोअर सियांग से चार-चार, पक्के केसांग और अपर सियांग से तीन नए मामले सामने आए। 

ताजा मामलों में, आरएटी (रैपिड एंटीजन टेस्ट) के माध्यम से 483, आरटी-पीसीआर के माध्यम से 17 और ट्रूनेट विधि द्वारा 15 का पता चला, एसएसओ ने कहा कि 218 लोग रोगसूचक हैं। राज्य में सक्रिय मामले अब 4,465 हो गए हैं। इस बीच, शनिवार को राज्य में 406 मरीज ठीक हो गए, जिससे राज्य में कुल ठीक होने वालों की संख्या 41,025 हो गई। राज्य में कोरोनावायरस रोगियों के ठीक होने की दर 89.76 प्रतिशत है, जबकि सक्रिय प्रतिशत 9.77 और सकारात्मकता दर 7.48 प्रतिशत है।

बधाई हो केजरीवाल सरकार ! दिल्ली में दौड़ रही DTC की 99% बसों की उम्र हुई पूरी

मीराबाई चानू को मिल सकता है स्वर्ण पदक!

गुम है किसी के प्यार में: अपनी हर चाल में कामयाब हो जाएगी पाखी, सई के साथ होगा बड़ा हादसा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -