एक साथ रोड पर निकलेंगी UPSRTC की 510 बसें, गिनीज बुक में दर्ज होगा रिकॉर्ड

Feb 28 2019 02:03 PM
एक साथ रोड पर निकलेंगी UPSRTC की 510 बसें, गिनीज बुक में दर्ज होगा रिकॉर्ड

प्रयागराज: कुम्भ नगरी प्रयागराज में उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम (UPSRTC) ने 510 बसों के एक लंबे काफिले के साथ गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में नाम दर्ज करवाने की तैयारी कर रहा है. यूपी रोडवेज की 510 शटल बसों का रिकॉर्ड, गिनीज बुक में दर्ज कराने के लिए परिवहन विभाग की अध्यक्ष सचिव आराधना शुक्ला ने गुरुवार को हरी झंडी दिखाकर एक साथ इन बसों को अपने सफर पर रवाना किया.

इन नए नियमों के तहत अब फ्लाइट कैंसल या लेट होने पर रिफंड होंगे पैसे

बसों के मध्य की दूरी लगभग 10-10 मीटर रखी गई है. विश्व में ऐसा पहली बार हो रहा है, जब 510 बसों का काफिला एक साथ, एक ही रूट पर निकल रहा है. दुनिया की सबसे बड़ी बस श्रृंखला एक साथ चलकर सबसे ज्यादा दूरी तय करेगी. बसों की कतार ही लगभग नौ किमी. लंबी है, जो 12 किलोमीटर का सफर एक साथ तय करेंगी. नेशनल हाइवे-19 पर सहसों से नवाबगंज तक 8.7 किमी. की दूरी तक इन बसों को खड़ा किया गया है. 

डॉलर के मुकाबले 1 पैसे की मजबूती के साथ 71.21 के स्तर पर खुला रुपया

परिवहन निगम की यह बसें प्रयागराज में चल रहे कुंभ मेले के लिए विशेष तौर पर चलाई जा रही हैं. भगवा रंग में रंगी इन बसों के परिचालकों को भी विशेष प्रशिक्षण दिया गया है. ट्विटर पर कुंभ के आधिकारिक पेज से एक विडियो भी साझा किया गया है, जिसमें बसों का काफिला सड़क से निकलता दिखाई दे रहा है. 

खबरें और भी:-  

पिछले दिनों गिरावट के बाद आज मजबूती के साथ खुले बाजार, फिलहाल ऐसी स्तिथि

HC से सोनिया राहुल को बड़ा झटका, खाली करना होगा हेराल्ड हाउस

वेस्टइंडीज के तूफानी खिलाड़ी ने फिर बरपाया कहर, लग गई रिकार्ड्स की झड़ी