मध्‍य प्रदेश में इतने प्रतिशत कोरोना मरीज हो रहे है स्वस्थ
मध्‍य प्रदेश में इतने प्रतिशत कोरोना मरीज हो रहे है स्वस्थ
Share:

भोपाल: कोरोना को नियंत्रित करने के उपायों का अब असर नजर आने लगा है. मध्य प्रदेश में 51.3 फीसद कोरोना संक्रमित स्वस्थ हो रहे हैं. यह दर भोपाल में सर्वाधिक 63 प्रतिशत है. यहां के एक हजार 241 प्रकरणों में 788 स्वस्थ होक घर लौटे हैं. संक्रमितों में अधिकांश की आयु 20 से 60 वर्ष रही है. प्रदेश में अब दोगुने प्रकरण होने का क्रम 20वें दिन ही आ रहा है, जो अन्य राज्यों से बेहतर है.

रविवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने समीक्षा के दौरान कलेक्टरों को बस्तियों में रैंडम जांच कराने के निर्देश दे दिए हैं. इस बारें में मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से कहा है कि हमें कोरोना नियंत्रण में सफलता मिल रही है लेकिन इस पर लगातार डटे रहने की जरूरत है. कलेक्टर बस्तियों पर नजर रखते हुए रैंडम जांच कराएं और फीवर क्लीनिक प्रभावी ढंग से काम करें, इसकी कोशिश करें.

बता दें की इस दौरान यह भी बताया गया कि प्रदेश में कोरोना संक्रमण से स्वस्थ होने वालों की संख्या 51.3 प्रतिशत है और लगातार बढ़ रही है, जो शुभ संकेत हैं. भोपाल में स्वस्थ होने की दर 63 फीसद है. अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य मोहम्मद सुलेमान ने बताया कि प्रदेश में इंदौर, भोपाल और उज्जैन के अलावा कुल एक हजार 415 रोगी भर्ती किए गए हैं.

जबलपुर में तीन नए मामले मिले, 212 हुई कोरोना संक्रमितों की संख्या

भोपाल में 37 नए कोरोना पॉजिटिव मिले, एक ने तोड़ा दम

मध्य प्रदेश में बढ़ेगा तापमान, नौतपा की शुरुआत में हो सकती है भीषण गर्मी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -