भोपाल में 51 नए कोरोना के मामले मिले, 1315 पहुंची मरीजों की संख्या

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे है. वहीं, शहर में शनिवार का दिन थोड़ा गम और थोड़ी खुशी भरा रहा. खुशी इस बात की है कि 35 लोग स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हुए हैं. अब तक 775 लोग स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. इसमें नौ दिन की बच्ची सहित 60 वर्षीय बुजुर्ग भी शामिल है. वहीं गम इस बात का है कि गांधी मेडिकल कॉलेज के एक डॉक्टर सहित 51 नए कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. इसे मिलाकर जीएमसी के 18 जूनियर डॉक्टर कोरोना संक्रमित हो गए हैं. इस तरह भोपाल में संक्रमितों की संख्या 1319 हो गई है. इन सभी की कांटेक्ट हिस्ट्री निकाली जा रही है और पॉजिटिव व्यक्तियों को अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है. राजधानी में कुल संक्रमित के 58 प्रतिशत मरीज स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं. जो की राहत की बात है. 

वहीं, अब तक पॉजिटिव पाए गए 24 लोगों को ही होम आइसोलेशन में रखा गया है. 341 से अधिक लोगों का अस्पताल में इलाज चल रहा है. इनमें से 42 की स्थिति गंभीर बताई जा रही है, जिन्हें क्रिटिल कोविड केयर अस्पताल में रखा गया है. इधर, एक पॉजिटिव महिला की हमीदिया में मौत की पुष्टि हो गई है. इसके बाद शहर में कोरोना संक्रमण से अब तक 45 लोगों की मौत हो चुकी है.

जानकारी के लिए बता दें की शनिवार को पॉजिटिव रिपोर्ट के मुताबिक प्रदेश के सबसे बड़े हॉट स्पॉट जहांगीराबाद क्षेत्र में दो नए पॉजिटिव आए हैं. वहीं मंगलवारा को नया अति संवेदनशील जोन बन रहा है, वहां दस नए पॉजिटिव मिले हैं. बागमुगालिया क्षेत्र में चार, करोंद में चार, जाटखेडी में दो नए पॉजिटिव पाए गए हैं. वहीं जहांगीराबाद क्षेत्र के ऐसे लोग जिन्हें होटल सुदर्शन में क्वारंटाइन किया गया था उनमें से तीन पॉजिटिव मिले हैं. वहीं जनता नगर के एक ही परिवार के 4 लोग पॉजिटिव पाए गए हैं.

नहीं थम रही यूपी की बस पॉलिटिक्स, अब राजस्थान सरकार ने किया नया दावा

UP कांग्रेस अध्यक्ष की गिरफ़्तारी पर भड़के गहलोत, बोले- आवाज़ उठाना गुनाह नहीं

यूपी में बढ़ा वायरस का प्रकोप, घरों में भी संक्रमित हो रहे लोग

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -