इस स्थान पर कोरोना मरीजों के लिए लगाए गए 5000 बेड
इस स्थान पर कोरोना मरीजों के लिए लगाए गए 5000 बेड
Share:

रविवार को कर्नाटक राज्य के चिकित्सा शिक्षा मंत्री के. सुधाकर ने का बड़ा बयान सामने आया है. जिसमें उन्होने बताया कि कोरोना वायरस (सीओवीआईडी ​​-19) के मामलों की संख्या में वृद्धि के मद्देनजर, कर्नाटक सरकार ने कोरोना वायरस संक्रमित रोगियों के इलाज के लिए इस तकनीकी शहर में लगभग 5,000 बेड की व्यवस्था की है.

अरशद वारसी ने अडानी एलिक्ट्र‍िसिटी को लेकर किया था ट्वीट, अब कंपनी ने दिया ऐसा जवाब

अपने बयान में सुधाकर ने कहा कि शहर में राज्य में संचालित और निजी अस्पतालों और कोविद के देखभाल केंद्रों सहित 41 सुविधाओं से संक्रमित मरीजों के इलाज के लिए लगभग 4,958 बेड आरक्षित किए गए हैं. शहर के दक्षिणी हिस्से में अधिकतम सकारात्मक मामले दर्ज करने के साथ विभिन्न कारणों से, राज्य सरकार ने निजी अस्पतालों को कोरोना वायरस रोगियों के लिए उनके बेड का 50 प्रतिशत हिस्सा उपलब्ध कराया है.

इस सावन भोले का अभिषेक नहीं कर सकेंगे कांवड़ यात्री, भक्तों को करना होगा ऑनलाइन दर्शन

इसके अलावा सुधाकर ने कहा कि हमारे कॉल का जवाब देते हुए, शहर भर के 72 निजी अस्पतालों ने कोविद मामलों के लिए 3,331 बिस्तर लगाए हैं. शनिवार तक 733 मरीजों को भर्ती करने के बाद, 2,598 बेड अधिक मामलों को स्वीकार करने के लिए तैयार हैं. वही, संबंधित विकास में, सिटी सिविक कॉरपोरेशन ने शहर के उत्तर-पश्चिमी उपनगर में विशाल बैंगलोर इंटरनेशनल एग्जिबिशन सेंटर (BIEC) को कोविद केयर सेंटर में परिवर्तित कर दिया है, जिसमें संक्रमित लोगों के इलाज के लिए 10,100 बेड हैं. साथ ही, 10,100 बिस्तरों वाला कोविद देखभाल केंद्र अच्छी तरह से हवादार है और यहां मरीजों के इलाज के लिए पर्याप्त बाथरूम, शौचालय, नर्सिंग स्टेशन, रसोई और अन्य आवश्यक सुविधाएं हैं. ब्रुहत बेंगलुरु महानगर पालिक (बीबीएमपी) के आयुक्त बी एच अनिल कुमार ने यहां कहा.

विकास दुबे ने दीवारों में चुनवा रखा था गोला-बारूद, घर में निकला बंकर

अयोध्या में हुए आत्मघाती हमले की 15वीं बरसी आज, चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात

चीन को राजनाथ सिंह की दो टूक, कहा- हम तैयारी में पीछे नहीं रहते, फिर चाहे बॉर्डर हो या अस्पताल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -