भिखारी का पता बताने पर मिलेगा 500 रुपये का इनाम

Nov 14 2017 06:09 PM
भिखारी का पता बताने पर मिलेगा 500 रुपये का इनाम

हैदराबाद- हैदराबाद को भिक्षावृत्ति से मुक्त शहर घोषित करने की कोशिश की जा रही है. जिसके लिए तेलंगाना कारागार विभाग भिखारियों की पहचान करने वालों को 25 दिसंबर से 500 रुपए का इनाम देना शुरू करेगा. इससे कोई भी बताएगा की कोई भिखारी सडको पर भेख मांग रहा है तो उसे इनाम के रूप में 500 रुपये दिए जायेंगे.

गौरतलब है कि हैदराबाद पुलिस 7 जनवरी 2018 तक शहर की सड़कों पर भीख मांगने पर रोक लगा चुकी है. पुलिस का कहना है कि इससे वाहनों और पैदल यात्रियों के लिए परेशानी पैदा होती है. राज्य सुधार प्रशासन संस्थान के उप प्राचार्य एम संपत ने यहां कहा कि शहर के नागरिक भीख मांग रहे किसी भी व्यक्ति के बारे में कारागार नियंत्रण कक्ष में रिपोर्ट कर सकते हैं.

25 दिसंबर से कारावास विभाग हैदराबाद में भिक्षुकों की पहचान करने वाले और इस बारे में अधिकारियों को सूचित करने वाले को 500 रुपये का इनाम देगा. जिससे हैदराबाद भिखारिओं से मुक्त दिखाई देगा. शहर के पुलिस एम महेंदर रेड्डी ने सभी सार्वजनिक स्थलों पर भिखारियों के भीख मांगने पर रोक लगा दी है. दरअसल हैदराबाद में ग्लोबल आन्ट्रप्रनरशिप समिट (जीईएस) आयोजित होने वाला है. उसी के चलते यह फैसला लिया गया है. अब कम से कम जनवरी तक हैदराबाद की सड़कों पर भिखारी दिखाई नहीं देंगे.

उड़ान से पहले रन वे पर आया जंगली सुअर

इस शहर में सड़कों पर नहीं दिखेंगे भिखारी

नेता ने दलितों के साथ किया अभद्र बर्ताव

 

 

 

क्रिकेट से जुडी ताजा खबर हासिल करने के लिए न्यूज़ ट्रैक को Facebook और Twitter पर फॉलो करे! क्रिकेट से जुडी ताजा खबरों के लिए डाउनलोड करें Hindi News App