ATM से अचानक निकलने लगे 500 के नोट, लेने के लिए उमड़ गई लोगों की भीड़
ATM से अचानक निकलने लगे 500 के नोट, लेने के लिए उमड़ गई लोगों की भीड़
Share:

नागपुर: महाराष्ट्र (Maharashtra) के नागपुर जिले (Nagpur District) से एक चौंका देने वाली घटना सामने आई है। इस घटना में तकनीकी गड़बड़ी (Technical Glitch) की वजह से एक एटीएम (ATM) 5 गुना रूपये निकालने लग गया। जैसे ही यह खबर फैली, लोग उस ATM से रूपये लगाने के लिए लंबी लाइन में जमा हो गए। बाद में जब किसी ने बैंक को इसकी खबर दी, तब जाकर ATM को बंद किया गया।

प्राप्त एक खबर के मुताबिक, यह घटना महाराष्ट्र के नागपुर जिले के खापरखेड़ा (Khaparkheda) शहर की है। एक प्राइवेट बैंक के ATM में यह गड़बड़ी आई। 5 गुना रूपये निकलने की बात तब खुली, जब एक शख्स 500 रुपये निकालने गया। उसे ATM से 500 के 5 नोट मिल गए। बुधवार के इस मामले की खबर देखते-देखते ही क्षेत्र में फैल गई, तत्पश्चात, बड़े आँकड़े में लोग उस एटीएम से रूपये निकालने पहुंच गए।

खापरखेड़ा पुलिस स्टेशन के एक अफसर ने कहा कि लोग उस ATM से तब तक ATM निकालते रहे, जब तक बैंक के एक ग्राहक ने स्थानीय पुलिस को इसकी खबर नहीं दी। पुलिस खबर प्राप्त होते ही वहां पहुंची तथा ATM को बंद कराया गया। तत्पश्चात, पुलिस अफसरों ने बैंक को इसकी खबर दी। उन्होंने कहा कि एक तकनीकी गड़बड़ी के चलते ATM से 5 गुना रूपये निकल रहे थे। दरअसल, ATM में रूपये डालते वक़्त हुई एक छोटी से असावधानी की वजह से यह घटना घटी। पैसे डालते वक़्त 100 रुपये के ट्रे में 5-500 के नोट रख दिए गए। ATM 500 के नोट को 100 रुपये का नोट समझकर डिस्पेंस कर रहा था। इसी वजह से 500 रुपये निकालने पर 100-100 के पांच नोट की जगह 500-500 के पांच नोट निकल रहे थे। पुलिस अफसर ने बताया कि इस मामले में अभी कोई मामला दर्ज नहीं किया गया है।

अग्निपथ स्कीम ने दहलाया बिहार! प्रदर्शनकारियों ने रेल में लगाई आग, दहशत में आम लोग

जानना चाहते हैं 'अग्निपथ योजना' से जुड़े सभी जवाब ? भारतीय वायुसेना ने जारी किया FAQ

चूहे के पास से मिला 10 तोला सोना, बेहद ही फ़िल्मी है कहानी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -