500 करोड हवाला कांण्ड: संजय पाठक की शिकायत करने वाली महिला और उसका पति गिरफ्तार...
500 करोड हवाला कांण्ड: संजय पाठक की शिकायत करने वाली महिला और उसका पति गिरफ्तार...
Share:

कटनी। मध्यप्रदेश में देखा जाए तो करोड़पति विधायकों की कमी नहीं है. 70% विधायक मालामाल हैं। मंत्रियों में भी करोड़पतियों की कमी नहीं है लेकिन हाल ही में मंत्रीमंडल में शामिल किए गए कटनी जिले के विजयराघवगढ़ से विधायक 45 वर्षीय संजय पाठक की संपत्ति करीब एक दर्जन मंत्रियों की कुल संपत्ति से भी ज्यादा है। इनकी घोषित संपत्ति 141 करोड़ है। ये इंडोनेशिया में भी कारोबार करते हैं और इनके पास अपना प्राइवेट हेलीकॉप्टर भी है। एक खास बात यह है कि जिस संजय पाठक को भाजपा ने शान के साथ मंत्री बनाया है, 4 साल पहले भाजपाई उन्हें माइनिंग माफिया कहा करते थे।

अभी सुनने में आया है कि, मध्यप्रदेश के बहुचर्चित 500 करोड के हवाला कांण्ड मे चर्चित मंत्री संजय पाठक की शिकायत करनी वाली महिला और उसका पति गिरफ्तार। विजयराघवगढ थाना अंतर्गत कन्हवारा पति-पत्नी पर होटल की आड मे अवैध शराब का बेचने के आरोप में पुलिस ने की कार्यवाही। कन्हवारा निवासी गुड्डू सोनी व उसकी पत्नी उर्मिला सोनी कन्हवारा मे अपनी होटल  अवैध शराब बेचने का लगा आरोप। विजयराघवगढ थाना पुलिस ने अपराध क्र 31/17 धारा 34,36 अपकारी एक्ट के तहत मामला पंजीबद्ध किया गया साथ ही पति पत्नी के खिलाफ 110 के तहत भी लिया गया।

विधायक की कंपनी निर्मला मिनरल्स और आनंद माईनिंग कॉर्पोरेशन पर सीहोरा में अवैध खनन के आरोप लगे थे। उनकी लीज साल 2007 में ही ख़त्म हो गई थी जबकि वो 2012 तक अवैध खनन करते रहे। आज तक कोई कार्रवाई नहीं हुई। साल 2009 औऱ 2010 में 4,60,000 टन के खनन की इजाज़त थी लेकिन अंधाधुंध तरीके से 19,80,488 टन खनिज निकाला गया। 10 लाख टन से ज्यादा का घोटाला हुआ। इसकी कीमत 5000 करोड़ से ज्यादा आंकी गई थी। मामला देशभर की मीडिया में छाया रहा। इसके पहले और बाद में भी दर्जनों ऐसे मामले सामने आए। 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -