भोपाल में 500 पहुंची कोरोना संक्रमितों की संख्या, अब तक 14 की हुई मौत
भोपाल में 500 पहुंची कोरोना संक्रमितों की संख्या, अब तक 14 की हुई मौत
Share:

मध्य प्रदेश की राजधानी में लगातार कोरोना कहर बरपा रहा है. अब तक भोपाल में कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों की संख्या 500 पहुंच गई है. बुधवार को यहां 41 नए पॉजिटिव मरीज मिले हैं और एक संक्रमित व दो संदिग्ध मरीजों की मौत हुई है. शहर में अब तक 14 मरीजों की मौत हो गई है और 172 स्वस्थ होकर लौट चुके हैं. भोपाल देश में सबसे ज्यादा कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या वाले टॉप 15 शहरों में शामिल हो गया है.  

आपको बता दें की देश में कुल संक्रमितों में भोपाल के 1.39 प्रतिशत लोग शामिल हैं. वहीं प्रदेश के पॉजिटिव मरीजों में 15.36 प्रतिशत सिर्फ भोपाल से हैं. लगातार सामने आ रही रिपोर्ट में कम्यूनिटी स्प्रेड होने की पुष्टि हो गई है, क्योंकि मंगलवार में सात तो जहांगीराबाद क्षेत्र में नौ नए मरीज एक ही क्षेत्र से संक्रमित पाए जा रहे हैं. हालांकि प्रशासन इसको स्वीकार नहीं कर रहा है. बुधवार को आई रिपोर्ट के मुताबिक आईजी रेल के रसोइये की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव पाई गई है. इसके चलते आईजी रेल का घर क्वारंटाइन कर दिया गया है. बता दें कि पूर्व में संक्रमित पाई गई आईएएस अफसर पल्लवी जैन गोविल के वे पड़ोसी हैं. इसके साथ ही कोहेफिजा थोन में पदस्थ एक महिला एसआई और दो अन्य पुलिसकर्मियों की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है.

इसके अलावा शंकराचार्य नगर निवासी एक पुलिसकर्मी भी कोरोना पॉजिटिव आया है. इस तरह कुल पांच पुलिसकर्मी संक्रमित पाए गए हैं. इसी तरह कमला नेहरू अस्पताल व इंदिरा गांधी अस्पताल के 4 नर्सिंग स्टाफ भी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. करोंद क्षेत्र में रहने वाले एक ही परिवार के तीन लोग संक्रमित आए हैं. इसमें से दो साल की बच्ची भी पॉजिटिव आई है.

एमपी के इस शहर में एक कोरोना पॉजिटिव मरीज 5.75 लोगों को कर रहा है संक्रमित

यहां पर तबाही मचा रहा कोरोना, एक ही दिन में तीन की मौत

शिवराज से लेकर पीएम मोदी तक ने जताया इरफ़ान की मौत पर दुःख

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -