वाराणसी में 50 साल पुराने शिव मंदिर में तोड़फोड़, हिन्दुओं ने मचाया हंगामा
वाराणसी में 50 साल पुराने शिव मंदिर में तोड़फोड़, हिन्दुओं ने मचाया हंगामा
Share:

वाराणसी: बाबा विश्वनाथ की नगरी काशी में अधर्मियों ने सेंट्रल जेल रोड स्थित 50 वर्ष पुराने मंदिर में शिवलिंग और हनुमान जी की प्रतिमा को खंडित करते हुए वहां लगे त्रिशूल को बाहर फेंक दिया। स्थानीय लोगों को जब इस बात की भनक लगी, तो उन्होंने जमकर हंगामा किया। इस दौरान लोगों ने पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी भी की। घटना की सूचना मिलते ही ADCP वरुणा जोन मनीष कुमार शांडिल्य पुलिस फोर्स के साथ घटनास्थल पर पहुंचे। विरोध देखकर नई प्रतिमाएं मंगवा कर विधि विधान के साथ प्राण-प्रतिष्ठा करा दी गई है।

ADCP वरुणा जोन मनीष कुमार शांडिल्य ने इस संबंध में जानकारी दी है कि इलाके में कई स्थानों से CCTV फुटेज लेकर चेक किया जा रहा है। अज्ञात लोगों द्वारा माहौल को खराब करने का प्रयास किया गया। रात में भी जो लोग मंदिर के आस-पास घूमते दिखे, उनसे पूछताछ की जाएगी। नई प्रतिमाएं मंगवा कर प्राण प्रतिष्ठा करा दी गई है। माहौल खराब न हो, इसलिए फोर्स तैनात कर दी गई है।

स्थानीय निवासी बबलू ने बताया है कि कुछ संदिग्ध लोग अक्सर नज़र आते हैं। ये लोग नशेड़ी भी हो सकते हैं। सुबह जब लोग पूजा करने मंदिर पहुंचे तो शिवलिंग और हनुमान जी की प्रतिमा को किसी ने खंडित कर दिया था। मंदिर के अंदर से त्रिशूल को निकाल कर बाहर फेंक दिया गया था। अराजकतत्वों का इरादा क्या था, पकड़े जाने पर ही स्पष्ट होगा। स्थानीय लोगों में बहुत आक्रोश है।

नाबालिग आदिवासी लड़की के साथ सामूहिक दुष्कर्म करने वाले 3 दरिंदे गिरफ्तार

पेट्रोल छिड़क कर दामाद को लगाई दी आग, जानिए वजह

सोशल मीडिया पर मिले और हो गया प्यार, दर्दनाक मौत से खत्म हुई कहानी

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -