तेलंगाना के अस्पताल से कोविशील्ड की 50 शीशियां गायब, जांच के आदेश जारी

तेलंगाना के अस्पताल से कोविशील्ड की 50 शीशियां गायब, जांच के आदेश जारी
Share:

हैदराबाद: तेलंगाना में वैक्सीन की किल्लत के बीच रंगा रेड्डी जिले के कोंडापुर के एरिया अस्पताल से गुरुवार को कोविशील्ड वैक्सीन की 50 शीशियां कम मिली. जानकारी के अनुसार, चिकित्सा स्वास्थ्य अधिकारी के डायरेक्टर स्वराज्य लक्ष्मी ने कहा कि उन्हें गुरुवार को कोविशील्ड वैक्सीन की 50 शीशियों के गायब होने के बारे में जानकारी मिली है और तब से उसी की तलाश कर रहे हैं.

इसके साथ ही, एक पुलिस शिकायत दर्ज की गई है और कोविशील्ड वैक्सीन की शीशियों के गायब होने की छानबीन करने के आदेश दिए गए हैं. सूबे में वैक्सीन की कमी के चलते पिछले एक सप्ताह से टीकाकरण अभियान ठप है. कोरोना के लगातार तेज होते संक्रमण के बीच देश में 1 मई से 18 से 44 वर्षीय के नागरिकों के लिए टीकाकरण का तीसरा चरण शुरू हो चुका है. किन्तु वैक्सीन की कमी के चलते सभी राज्यों में टीकाकरण  हो पाया है. देश में अभी तक करीब 19 करोड़ 14 लाख लोगों को टीके की खुराक दी चुकी है. सूत्रों के अनुसार, सरकार का फिलहाल पूरा फ़ोकस वैक्सीन के प्रोडक्शन को बढ़ाने और उसे ग्रामीण स्तर तक आसानी के साथ पहुंचाने पर है.

बता दें कि भारत में 16 जनवरी को कोविड-19 टीकाकरण कार्यक्रम आरंभ हुआ था, तब केवल दो वैक्सीन ही देश में उपलब्ध थीं. सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (SII) की कोविशील्ड और भारत बायोटेक की कोवैक्सीन को ही स्वीकृति मिली थी. लेकिन अब भारत में लोगों को रूस से आई स्पूतनिक V वैक्सीन भी लगने लगी है.

भारत में 4 सर्वश्रेष्ठ बजट यात्रा स्थल

यूरोप में शुरू हुआ सह-नवाचार केंद्र

ऑक्सीजन टैंकर के ड्राइवरों को मिली कोरोना वैक्सीन के डोज की मंज़ूरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -