यूपी उपचुनाव ख़त्म, गोरखपुर में 50 और फूलपुर में 35 फीसदी मतदान
यूपी उपचुनाव ख़त्म, गोरखपुर में 50 और फूलपुर में 35 फीसदी मतदान
Share:

गोरखपुर :  यूपी के गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा सीटों के बेहद शांतिपूर्ण उपचुनाव के लिए वोटिंग समाप्त हो चुकी है. गोरखपुर में मतदान प्रतिशत करीब 50 प्रतिशत तक रहा, वहीं फूलपुर में 35 फीसदी तक मतदान हुआ है. मतदान समाप्त होने के साथ ही सभी प्रत्याशियों का भाग्य अब ईवीएम में बंद हो गया है. 14 मार्च को इसके नतीजे आएंगे.

रविवार सुबह से शुरू हो रही वोटिंग के लिए पुलिस और प्रशासन के अधिकारी 50 बूथों पर वेबकास्टिंग के जरिए बराबर निगाह बनाये हुए थे. कंट्रोल रूम में सुबह से जमे कर्मचारियों को सभी बूथों से पल-पल के अपडेट़स मिल रहे थे. फिलहाल अभी तक शांतिपूर्ण मतदान की खबर है. जिला प्रशासन को यहां कई बूथों पर ईवीएम खराब होने की खबर मिली. सुस्त वोटिंग के बीच खराब ईवीएम से मतदान प्रभावित भी हुआ.

कई बूथों पर ईवीएम की खराबी होने से वोटर लौट गए. चुनाव को शांतिपूर्वक कराए जाने के लिए  केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (सीएपीएफ) के अलावा पुलिस, पीएसी व होमगार्ड के जवानों की अलग से तैनाती की गई थी. निर्वाचन आयोग के निर्देश के मुताबिक चुनाव संपन्न हुए. गोरखपुर और फूलपुर लोक सभा सीट के लिए मतदान के बाद चुनावों के परिणाम की घोषणा 14 मार्च को होगी. 

यूपी-बिहार लोकसभा उपचुनाव में अब तक का हाल

यूपी उपचुनाव में भी EVM ने डाला मतदान में खलल

फूलपुर और गोरखपुर में भाजपा की जीत निश्चित- रीता बहुगुणा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -