सेकेंड हैंड बाजार में 50 फीसदी का गजब उछाल, लेकिन क्या रही वजह ?
सेकेंड हैंड बाजार में 50 फीसदी का गजब उछाल, लेकिन क्या रही वजह ?
Share:

अक्टूबर और नवंबर का शुरुआती महीना देश में त्योहारों के सीजन का था, लेकिन इसके बावजूद कार बाजार इस दौरान कोई ख़ास कमल नही कर सका. लेकिन सेंकेंड हैंड कार बाजार में इस साल अच्छी ग्रोथ देखी गई है. इसकी वजह यही हो सकती है कि नए बाजार में ग्रोथ कम रही है. बता दें कि महिंद्रा फर्स्ट च्वाइस व्हील्स, ओएलएक्स और ट्रूबिल जैसी सेकेंड हैंड कार बेचना वाली कंपनियां इस साल 40 से 50 प्रतिशत तक की बढ़ोतरी हासिल करने में कामयाब हो पाई है.

इन कंपनियों से मिली जानकारी के मुताबिक यह ग्रोथ इस साल लॉन्च हुई नई कारों के कारण हुई है. आपको बता दें कि नए मॉडल लॉन्च होने के बाद उसके पुराने वर्जन की कीमत में भारी गिरावट देखी गई थी और उन्हें खरीदना आसान हो गया था. ऐसे में नए-नए वाहनों के लॉन्च होने के कारण यूज्ड कार बाजार में लगातार गाड़ियां आती रही जिससे यूज्ड कार ग्राहकों कि डिमांड भी पूरी हुई. 
 
महिंद्रा फर्स्ट चॉइस वील्ज की माने तो यूज्ड कार मार्केट में 40 से 50 प्रतिशन की ग्रोथ देखी गई है. वहीं इस कंपनी के सीईओ आशुतोष पांडेय ने बताया कि आज के समय में बाजार काफी बढ़ रहा है, इसलिए यह अप्रत्याशित नहीं था. चूंकि यूज्ड कार बिजनेस में सप्लाई लगातार कार पाना संभव नहीं है. ट्रूबिल के को-फाउंडर और मार्केटिंग हेड शुभ बंसल के अनुसार, देश में इस साल जनवरी से सितंबर के बीच करीब 27 नई कारें लॉन्च हुईं, जिनमें फेसलिफ्ट मॉडल भी शामिल हैं. जहां इसकी वजह से इन मॉडल्स के पुराने वर्जन मॉडल्स की कीमतों में गिरावट देखी गई. 

 

यह है देश का पहला इलेक्ट्रिक ऑटो, 5 साल तक चलेंगी बैटरी, 3.5 घंटे में फुल चार्ज

44 साल बाद हिंदुस्तान में Jawa मोटरसाइकिल की जोरदार दस्तक, एक साथ उतारी 3 गाड़ियां

फिर दोहराएगा JAWA MOTORCYCLES का इतिहास, आज होगी भारत में पेश

इस बाइक की कीमत है 55 लाख रु, हिंदुस्तान में पहली बार होगी लॉन्च

कीमत ढाई लाख रु, रॉयल एनफील्ड ने पेश की दो धाकड़ गाड़ियां

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -