भरे बाजार में आर्मी ने किया हमला, 50 की मौत
भरे बाजार में आर्मी ने किया हमला, 50 की मौत
Share:

दमिश्क : सीरिया की राजधानी दमिश्क से 10 किमी दूर डूमा के एक बाजार में प्रेसीडेंट बशर अल असद की आर्मी ने बाजार में हवाई हमले कर 50 से अधिक लोगो की जान ले ली है। बताया जा रहा है कि डूमा वह क्षेत्र है जहाँ बशर के खिलाफ लड़ रहे विद्रोहियों का जमावड़ा है। सुबह 8 बजे हुए इस हमले में दर्जन भर मिसाइलें और रॉकेट छोड़े गए। जूमा होने की वजह से बाजार में काफी भीड़ थी। मरने वालों में एक बच्चा भी है। 200 से अधिक लोगो के घायल होने की भी खबर है। कई लोग वहाँ मलवे में भी दबे हो सकते है।

सीरिया के सिविल डिफेंस डिपार्टमेंट के एक ऑफिसर ने हमले की पुष्टि की। अफसर ने अलजजीरा चैनल को यह भी बताया कि यह दूसरी बार है जब बशर आर्मी ने हमला किया है। यहाँ केवल आम आदमी रहते है, न कि कोई विद्रोही या आर्मी। डूमा का यह बाजार सेंटर ऑफ अट्रैक्शन है, इसलिए यहाँ कई लोग शॉपिंग के लिए आते है। यहां इस्लामिक विद्रोही ग्रुप्स का कब्जा है, जिनमें 'आर्मी ऑफ इस्लाम' प्रमुख है।

बता दें कि कई विद्रोही ग्रुप्स को सऊदी अरब और तुर्की का समर्थन प्राप्त है। हमलों के जवाब में इन ग्रुप्स के फाइटर्स भी दमिश्क पर रॉकेट और मोर्टार से हमले करते हैं, जो कि राष्ट्रपति बशर अल असद का गढ़ है। अगस्त 2013 में यहाँ केमिकल हमले भी हो चुके है और इसमें 1400 लोग मारे गए थे। सीरिया में पिछले 4 सालों से युद्ध छिड़ा हुआ है। ऐसे में बशर अपनी सता बचाने के लिए ऐसे हमले आए दिन करते रहते है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -