पन्ना बस हादसे में जिन्दा जले 50 लोग, दर्दनाक वीडियो

May 05 2015 10:20 AM

मध्यप्रदेश/पन्ना ​: मध्यप्रदेश के पन्ना जिले में कल हुए एक बस दुर्घटना में 50 लोगों की जान चली गई वहीं हादसे में ड्राइवर सहित 13 यात्री घायल हो गए। घटना के दौरान बस में आग लगने से हादसा भीषण हो गया, बता दे की कल दोपहर करीब 12.40 बजे छतरपुर से पन्ना जा रही अनूप ट्रैवल्स की बस रास्ते में पांडा जलप्रपात पहुंची। जलप्रपात का क्षेत्र पार करते समय बस अनियंत्रित होकर पलट गई। बस पलटने के दौरान उसमें आग लग गई। बस पलटने के कारण यात्री बाहर नहीं निकल सके।

बस के पलटने पर आसपास मौजूद लोगों ने बस की स्थिति देखी और पुलिस को सूचना दी। सूचना मिलने पर वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंचे। इस दौरान घायलों को पन्ना के चिकित्सालय में भर्ती करवा दिया गया। उधर ड्राइवर का कहना है कि अचानक स्टेयरिंग लाॅक हो जाने के कारण वह बस को मोड़ नहीं सका और बस सीधे पुलिया से टकराकर घाटी में पलट गई, जिससे बस में आग लग गई।

मामले में पशुपालन मंत्री कुसुम मेहदेले भी जानकारी मिलने पर मौके पर पहुंची। उन्होंने मृतकों के परिजन को एक - एक लाख रूपए की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की। दूसरी ओर घायलों को अस्पताल में उपचार दिए जाने की जानकारी सामने आई है। राज्य सरकार ने हादसे के शिकार बने यात्रियों के लिए राहत की घोषणा की है। हादसे की मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दिए गए हैं।

सागर संभाग के आयुक्त आर. के. माथुर ने कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख, गंभीर घायलों को 50-50 हजार और मामूली घायलों को 25-25 हजार रुपये देने की घोषणा की है। वहीँ प्रधानमंत्री मोदी ने भी इस घटना पर ट्वीट कर शोक जताया है.