IIT के 50 छात्रों ने नौकरी छोड़ बनाई BAP नाम की राजनितिक पार्टी

देश के प्रतिष्ठित संसथान इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ़ टेक्नोलॉजी के करीब 50 पूर्व छात्रों ने अपनी राजनितिक पार्टी बनाने का ऐलान किया है. इस छात्रों ने अपनी नौकरियां छो़ड़कर राजनीति में उतरने का फैसला किया है. इन्होने अपनी पार्टी का नाम बहुजन आजाद पार्टी (BAP) रखने के लिए चुनाव आयोग से मान्यता मांगी है. आईआईटी छात्रों का यह समूह अपनी राजनितिक पार्टी के जरिये अजा-जजा और ओबीसी के अधिकारों की रक्षा के लिए संघर्ष करेंगे. छात्रों ने पार्टी के आधार पर काम करना शुरू कर दिया है.

BAP का नेतृत्व कर रहे आईआईटी दिल्ली के 2015 के ग्रेजुएट नवीन कुमार ने बताया कि, 'हमने चुनाव आयोग के पास मान्यता की अर्जी दे दी है. अनुमति मिलने तक हम जमीनी काम कर रहे हैं. नवीन के मुताबिक, उनकी पार्टी के सदस्य बहुत बड़ी कामयाबी की उम्मीद नहीं कर रहे है. नवीन ने साफ़ किया कि उनकी नजर 2019 के आम चुनाव पर भी नहीं है.

एक निजी अख़बार से बातचीत में नवीन कुमार ने बताया कि, 'हम जल्दबाजी में नहीं हैं और न ही बड़ी उम्मीदों वाली छोटी राजनीतिक पार्टी तक अपनी भूमिका कैद करना चाहते हैं. इसलिए हम 2020 के बिहार विधानसभा चुनाव से शुरुआत करेंगे और उसके बाद होने वाले अगले लोकसभा चुनाव हमारा लक्ष्य होंगे.'

 

येचुरी फिर माकपा महासचिव बने

कर्नाटक: कांग्रेस की अंतिम सूची से कटा मेहुल चौकसी के वकील का पत्ता

स्वाति मालीवाल ने अनशन खत्म किया

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -