क्या दिल्ली में फिर बंद होंगे स्कूल ? अब तक कोरोना से 50 बच्चे हुए संक्रमित
क्या दिल्ली में फिर बंद होंगे स्कूल ? अब तक कोरोना से 50 बच्चे हुए संक्रमित
Share:

नई दिल्ली: कोरोना महामारी की रफ्तार बढ़ने से दिल्ली में संक्रमण के मामलों में वृद्धि जारी है। संक्रमण की चपेट में स्कूली स्टूडेंट्स भी आ रहे हैं। सूत्रों से प्राप्त जानकारी के मुताबिक, बीते कुछ दिनों में 50 स्कूली छात्रों में कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। सभी छात्र प्राइवेट स्कूल के बताए जा रहे हैं। बता दें कि हाल में शिक्षा निदेशालय की तरफ से कोरोना संक्रमण के मामले रिपोर्ट करने को लेकर परामर्श जारी किया गया था। 

इसके साथ ही स्कूलों को लेकर दिशा-निर्देश भी जारी किए गए थे, जिसमें स्कूल में छात्रों, शिक्षकों और दूसरे कर्मचारियों के लिए मास्क का उपयोग अनिवार्य तौर पर करने, शारीरिक दूरी का पालन सुनिश्चित करने, सैनिटाइजर का उपयोग व हाथों को नियमित धोने, कोरोना संक्रमण की रोकथाम के संबंध में जागरूक करने को लेकर निर्देश दिए गए थे। कोरोना संक्रमण को लेकर प्राइवेट और सरकारी स्कूलों की तरफ से पूरी सावधानी बरतने का दावा किया जा रहा है। 

प्राइवेट स्कूलों ने प्रवेश और निकासी को लेकर बड़ी और छोटी कक्षा के छात्रों के वक़्त में परिवर्तन किया है। कक्षा को दो बार सैनिटाइज किया जा रहा है। प्रार्थना सभा पर रोक और खेल से संबंधित गतिविधियों को कम कर दिया गया है। द्वारका स्थित एक प्राइवेट स्कूल की तरफ से  सोमवार को छात्रा में संक्रमण के लक्षण दिखने पर उसे वापस घर भेज दिया गया है। यह कदम दूसरे बच्चों की सुरक्षा को लेकर उठाया गया है। छात्रा कक्षा 12वीं की बताई गई है।

राजस्थान में 1 से अधिक गाय नहीं पाल सकेंगे लोग ! कांग्रेस सरकार ने लागू किया नया कानून, कई कड़े प्रावधान

'यूपी लैब असिस्‍टेंट के तीन-चौथाई पदों पर होगी सीधी भर्ती..', योगी सरकार का बड़ा फैसला

अरुणाचल प्रदेश में चीन बॉर्डर पर भूस्खलन, एक ही परिवार के 3 लोगों मलबे में दफ़न

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -