किचन में मौजूद 5 सफेद चीजें बढ़ाती है खूबसूरती
किचन में मौजूद 5 सफेद चीजें बढ़ाती है खूबसूरती
Share:

खूबसूरत स्किन पाने के लिए कई चीजे तो घर में ही मौजूद है. किचन में पांच ऐसी सफेद चीजे मौजूद है जो आपकी खूबसूरती को बढ़ा सकती है. यदि इसे आप इस्तेमाल करती है तो बार-बार आपको पार्लर जाने की जरूरत भी नहीं पड़ेगी. पार्लर में इस्तेमाल किए जाने वाले प्रोडक्ट कई बार स्किन को नुकसान पंहुचा देते है किन्तु ये चीजे स्किन को नुकसान नहीं पहुँचाती है. जानिए उन पांच सफेद चीजों के बारे में, इसमें पहला नाम आता है चीनी का, चीनी में थोड़ा ऑलिव ऑइल और नींबू का रस मिला ले. इसे अच्छे से मिला कर स्किन पर लगा सकती है. इस उपाय को फंटे होंठ को ठीक करने के लिए भी इस्तेमाल कर सकती है. बेकिंग सोडा भी एक बहुत अच्छा मॉइश्चराइजर है. यदि पिम्पल्स हो गए है तो एक छोटा चम्मच बेकिंग सोडा और पानी मिला कर लगाए. 2 से 3 मिनट बाद ठंडे पानी से चेहरा धो ले.

दही भी स्किन के लिए बहुत लाभदायक होता है. दही एक नैचुरल ब्लीच की तरह काम करता है. एक बड़ा चम्‍मच दही, आधा चम्मच शहद और आधा चम्मच नींबू का रस मिलाकर लगाएं, इसके बाद 15 से 20 मिनट बाद गुनगुने पानी से धो लें.

स्किन के लिए नमक एक अच्छा टोनर और फेस-बॉडी स्क्रब साबित हो सकता है. चेहरे पर स्क्रब करने के लिए एक चम्मच नमक और एक चम्मच ऑलिव ऑइल मिक्स कर हल्के हाथो से चेहरे को स्क्रब करे, इसके बाद चेहरे को गुनगुने पानी से धो ले. कच्चा दूध भी स्किन क्लींजिंग के लिए बहुत अच्छा विकल्प होता है.

ये भी पढ़े

बाहर जा रही है तो मेकअप किट में जरूर रखे ये चीजे

यदि आपके पास वक्त नहीं है तब भी ये उपाय कर बढ़ा सकते है ब्यूटी

बालों की खूबसूरती रहेगी बरकरार, अगर महिलाये रखेंगी इन बातों का ध्यान

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -