यह 5 तरीके जो बच्चों को बुरी नजर से बचाते हैं
यह 5 तरीके जो बच्चों को बुरी नजर से बचाते हैं
Share:

छोटे-छोटे बच्चों कि देखभाल बड़ी ही सावधानी पूर्वक करना चहिए क्योंकि थोड़ी सी भी लापरवाही से बच्चों कि तबियत बिगड़ सकती है। जिस घर मे छोटे बच्चे होते है उस घर के लोगों को बच्चे को लेकर काफी चिंता होती है। उनके मन में यही डर बना रहता है कि कंही हमारे बच्चे को किसी कि नजर न लग जायें। क्योंकि बच्चे इतने सुन्दर होते है कि उन्हे नजर लगती ही रहती है। और जब बच्चों को नजर लग जाती है तो फिर उनकी तबियत बिगड़ने लगती है। इसलिए आज हम आपसे बच्चों की इसी नजर के बारे में चर्चा करने वाले हैं। यहां पर हम आपको बच्चों कि नजर उतारने कि कुछ आसान से उपाये बताने जा रहे है इसे करने पर आप अपने बच्चे पर से बुरी से बुरी नजर को उतार सकते हैं। तो चलिए जानते हैं कौन से वह उपाये हैं?

1. बच्चे की नजर उतारनी हो तो बिना दाग वाले नींबू को लेकर बीच में से काट लें। एक हिस्से के भीतर कुछ काले तिल दबाकर काला धागा लपेट दें। इसे बच्चे के उपर से सात बार वार दें, फिर इस नींबू को किसी चौराहे पर फेंक दें, नजर उतर जाएगी।

2. शनिवार के दिन हनुमान मंदिर में जाकर उनके कंधे पर से सिंदूर लाकर नजर पीड़ित बच्चे के माथे पर लगाने से बुरी नजर का प्रभाव कम होता है।

3. स्तनपान करते हुए बच्चे को नजर लग जाती है। ऐसे समय इमली की तीन छोटी डालियों को लेकर आग में जलाकर नजर लगे बच्चे के माथे पर से सात बार घुमाकर पानी में बुझा देते हैं।

4. भोजन पर लगी नजर किसी विशेष सामग्री के प्रति बच्चों में अरूचि पैदा कर देती है। तैयार भोजन में से थोड़ा-थोड़ा एक पत्ते पर लेकर उस पर गुलाब छिड़ककर रास्ते में रख दे। फिर बच्चे को खाना खिलाएं। नजर उतर जाएगी।

5. लाल मिर्च, अजवाइन और पीली सरसों को मिट्टी के एक छोटे बर्तन में आग लेकर जलाएं। फिर उसकी धूप नजर लगे बच्चे को दें। किसी प्रकार की नजर हो ठीक हो जाएगी।

 

क्या आप जानते है बच्चों को काला टीका लगाने और काला धागा बाँधने के पीछे क्या कारण है?

बच्चों का पढाई कक्ष हो अगर इस प्रकार से तो हर बच्चा होगा होशियार

ये उपाए करने के बाद हर पति पत्नी के बीच में होगा सिर्फ प्यार

इस प्रकार से घर में फैला वास्तुदोष क़र्ज़ को देता है बढ़ावा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -