MP के पांच गाँवो ने गुजरात में शामिल होने की गुहार लगाई

Feb 21 2016 05:17 PM
MP के पांच गाँवो ने गुजरात में शामिल होने की गुहार लगाई

अलीराजपुर : MP के कुछ गाँवो ने पीएम व राष्ट्रपति को अपनी और से एक पत्र लिखकर अपने गाँवो को गुजरात में शामिल करने की अपील की है. यह पांच गांव है जो कि मध्यप्रदेश के आदिवासी बहुल जिले अलीराजपुर की काछला ग्राम पंचायत के ग्रामीण है. इन लोगो ने कहा है कि हमारे गांव में आजादी के 68 साल बाद भी आज तक न ही तो कोई सड़क बन पाई है और न ही बिजली पहुंची. ग्रामीणो ने कहा कि हमारे गांव में अस्पताल की भी सुविधा नही है.

यहां तक की कोई अपराध होने पर भी गांव में लगाए गए 108 व 100 सुविधा का कोई भी लाभ हमे आज तक नही मिल पाया है. गुजरात में शामिल करने वाले पांच गांव यह है. काछला, घुट, धक्कापुरा, हरोड एवं चिमाटा गांव है. तथा काछला ग्राम पंचायत के लोगों ने प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति को पत्र लिखकर इन गाँवो को गुजरात में शामिल करने की गुहार लगाई है.

ग्रामीणो के इस पत्र में यह भी लिखा है कि हमे रोजमर्रा के बहुत से कामों जैसे कि गेंहू कि पिसाई से लेकर परिवहन के लिए हमारे गांव से सटे गुजरात स्टेट के कोठार गांव पर निर्भर रहना पड़ता है जहां न सिर्फ गुजरात रोडवेज की बसें आती हैं, बल्कि 24 घंटे बिजली और हर मोहल्ले में सड़क भी है.' पत्र में लोगो ने इन गाँवो में जरुरतो की बुनियादी सुविधाओं को उपलब्ध कराने को कहा है तथा यदि यह संभव न हो तो इन सभी पांच गाँवो को पड़ोसी राज्य गुजरात को सौंप देने की अपील की.